पैंशन के बिना कैसे चलेगी जिंदगी की गाड़ी

Wednesday, Feb 25, 2015 - 01:52 AM (IST)

हमीरपुर: हिमाचल पथ परिवहन निगम से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को जहां वर्ष 2013 से देय भत्तों सहित अभी तक कई अन्य भत्ते नहीं मिले हैं, वहीं जनवरी, 2015 से अभी तक मासिक पैंशन भी नसीब नहीं हुई है। ऐसे हालात में सैंकड़ों सेवानिवृत्त परिवहन निगम के कर्मचारियों को 2 वक्त की रोटी जुटाना मुश्किल हो गई है। दुखी होकर मंगलवार को हिमाचल परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी जिला कल्याण संघ के सदस्य जिला प्रधान अजमेर सिंह ठाकुर की अगुवाई में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से समीरपुर में उनके घर पर मिले।

 

इस दौरान संघ के सचिव आज्ञा राम शर्मा, कोषाध्यक्ष कश्मीर सिंह सोनी, मुख्य सलाहकार हरनाम सिंह ठाकुर, सदस्य बलवंत सिंह, ओम प्रकाश, बंशी लाल, योगराज, राजमल व होशियार सिंह सहित अन्य मौजूद रहे। संघ के प्रधान अजमेर सिंह ठाकुर ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से आग्रह किया कि आप विधानसभा सैशन में उनकी पैंशन व देय भत्तों की मांग को सरकार के समक्ष उठाएं ताकि वे भी चैन से जी और खा सकें।

 

पैंशनर्ज ने कहा कि वह कई बार प्रदेश सरकार तथा संबंधित मंत्री के साथ मिलकर अपनी उचित मांगों को उठा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी 2013 में सेवानिवृत्त हुए हैं, उन्हें देय भत्ते व महंगाई भत्ते की बकाया राशि अप्रैल, 2010 से लेकर अभी तक नहीं मिली है। इसी तरह जनवरी, 2015 से अभी तक मासिक पैंशन नहीं मिली है जबकि फरवरी माह भी खत्म हो रहा है। इसी तरह 2 वर्षों से चिकित्सा भत्ता नहीं मिला है जिससे सेवानिवृत्त कर्मचारी वर्ग बेहद मुश्किलों में जीवनयापन कर रहा है। इसलिए आपसे आग्रह है कि आप उनकी पैंशन संबंधी समस्याओं को सरकार के समक्ष उठाएं।

Advertising