24 घंटों में तोड़ीं मुख्यमंत्री की शिलान्यास पट्टिकाएं

Wednesday, Feb 25, 2015 - 01:21 AM (IST)

नूरपुर: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा नूरपुर दौरे के दौरान खज्जियां क्षेत्र में किए गए 2 सड़कों के उद्घाटन में लगी शिलान्यास पट्टिकाओं को अज्ञात शरारती तत्वों ने 24 घंटों में ही तोड़ डाला। घटना सोमवार देर रात दर्ज हुई है। एक पट्टिका तोड़ी गई दीवार के साथ पड़ी मिली है जिसे संबंधित विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है। उधर, इस घटना से पूरे इलाके में भारी रोष है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही शरारती तत्वों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

 

सोमवार को नूरपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने विधायक अजय महाजन के साथ खेल पंचायत की खज्जियां क्षेत्र में डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाली जौंटा से मट मनेहड़ वाया टटल संपर्क मार्ग का उद्घाटन तथा 55 लाख रुपए की लागत से बनने वाले टटल से मलहड़ी संपर्क मार्ग का शिलान्यास किया था। शरारती तत्व शिलान्यास की पट्टिका गायब करने में सफल रहे। इस घटना की सूचना मिलते ही नूरपुर के एसडीएम राकेश प्रजापति, डीएसपी नूरपुर कुलदीप कुमार, तहसीलदार अरुण शर्मा तथा लोनिवि के अधिशासी अभियंता इन्द्र सिंह उक्त घटना स्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

 

खज्जियां क्षेत्र के बाशिंदों ने इस घटना के प्रति गहरा रोष प्रकट किया। उन्होंने कहा कि यह एक निंदनीय कार्य है तथा लोगों ने प्रशासन से इन तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इस संदर्भ में लोनिवि के अधिशासी अभियंता इन्द्र सिंह उत्तम का कहना है कि उन्होंने घटनास्थल का दौरा किया है तथा शिलान्यास पट्टिका की चोरी की शिकायत पुलिस में दर्ज करवा दी है। इस संदर्भ में डीएसपी कुलदीप कुमार का कहना है कि पुलिस ने इस मामले में शरारती तत्वों के खिलाफ सैक्शन 3 पीडीपीपी एक्ट तथा धारा 427, 379 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Advertising