डाडासीबा को मिलेगा उपतहसील का दर्जा

punjabkesari.in Monday, Feb 23, 2015 - 02:01 AM (IST)

डाडासीबा: रविवार को डाडासीबा में प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सीएम ने बढल, चनौर व बीहन खड्डों पर 4 करोड़ 98 लाख रुपए की लागत से निर्मित पुलों के अलावा डाडासीबा आईटीआई भवन का उद्घाटन किया तथा सीएचसी डाडासीबा के आवासीय भवनों का शिलान्यास किया।

 

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने जनसभा के समापन पर सिर्फ डाडासीबा के अंदर पुलिस चौकी खोलने की घोषणा की तथा कॉलेज व उपतहसील की मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया जिस पर जैसे ही मुख्यमंत्री डाडासीबा वन विश्राम गृह में पहुंचे उन्हें कांग्रेसी वर्कर्ज मुख्यमंत्री से मिला तथा अपनी मांगें उनके समक्ष रखी। इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने वन विश्राम गृह में पुलिस चौकी के अलावा उपतहसील व डिग्री कालेज देने की भी घोषणा कर दी।

 

इस दौरान कर्मचारी एवं अन्य कामगार कल्याण बोर्ड के प्रदेश उपाध्यक्ष मुख्यमंत्री से इस क्षेत्र की लंबे अरसे से चली आ रही मुख्य मांगों को मनवाने में कामयाब रहे। मुख्यमंत्री ने उन स्कूलों को भी अपग्रेड करने की गारंटी दी जिनकी मांग सुरेंद्र मनकोटिया के द्वारा की गई थी। मुख्यमंत्री की घोषणाओं के बाद कांग्रेसी वर्करों ने डाडासीबा बाजार में आतिशबाजी की तथा मिठाइयां बांटी। सुरेंद्र मनकोटिया ने अपने संबोधन में विक्रम ठाकुर पर तीखे हमले किए।

 

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने तोहफे के रूप में डाडासीबा को बड़ी सौगातें प्रदान की लेकिन राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर, पूर्व कांग्रेस विधायक निखिल राजौर के अलावा हलके के भाजपा विधायक विक्रम ठाकुर कार्यक्रम से नदारद रहे। विश्वविद्यालय के मुद्दे पर अपने स्टैंड पर अडिग जसवां परागपुर कांग्रेस प्रभारी एवं प्रदेश कांग्रेस सचिव विक्रम शर्मा कार्यक्रम में उपस्थित हुए।

 

जिला कांगड़ा के प्रवास के दौरान दूसरे दिन की शुरूआत मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने ज्वालामुखी मंदिर में पूजा-अर्चना करके की। उन्होंने ज्वालामुखी मंदिर पहुंच कर मां ज्वाला की पवित्र अखंड ज्योति के दर्शन किए व आशीर्वाद प्राप्त किया। मंदिर प्रशासन की ओर से विधायक संजय रत्न ने उन्हें चुनरी व प्रसाद देकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान मंदिर में चल रहे विकास कार्यों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की व मंदिरों व अन्य धार्मिक स्थलों पर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने की प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News