दूसरों के खेत में चरते हैं अनुराग ठाकुर : वीरभद्र

punjabkesari.in Sunday, Feb 22, 2015 - 09:18 PM (IST)

डाडासीबा: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सैंट्रल यूनिवर्सिटी को लेकर उपजे विवाद के लिए हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर को जिम्मेदार बताते हुए रविवार को डाडासीबा में आयोजित जनसभा में कहा कि अनुराग ठाकुर दूसरों के खेत में चरते हैं जबकि जिस सैंट्रल यूनिवर्सिटी को लेकर विवाद खड़ा किया जा रहा है यह यूपीए सरकार की देन है। उन्होंने कहा कि केंद्र में अब बीजेपी की सरकार है। यदि उनमें दम है तो सैंट्रल यूनिवर्सिटी क्यों वे विश्व यूनिवर्सिटी खुलवाएं।

 

वीरभद्र ने साफ शब्दों में कहा कि सैंट्रल यूनिवर्सिटी धर्मशाला में ही खुलेगी जबकि उसका कुछ भाग देहरा में खोलने पर विचार किया जाएगा। वीरभद्र सिंह ने कहा कि यदि भाजपा का यही रवैया रहा तो हिमाचल के लिए स्वीकृत सैंट्रल यूनिवर्सिटी किसी दूसरे राज्य को भी मिल सकती है। उन्होंने जनसंघ व भाजपा पर लोगों को आपस में बांटने के लिए उन्हें फितरती बताते हुए कहा कि भाजपा ने हिमाचल को बांटने की राजनीति की है।

 

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कन्या भ्रूण हत्या पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि यह कार्य पंजाब के साथ लगते हुए जिलों में ज्यादा पनप रहा है। उन्होंने कहा कि जिस पंचायत के अन्दर लिंग अनुपात कम पाया गया वे उस पंचायत को मिलने वाली ग्रांट बंद कर देंगे। उस पंचायत के स्कूल व कालेज भी बंद होंगे। ऐसी पंचायतें विकास की अधिकारी नहीं होंगी। उन्होंने कहा कि जिन पंचायतों के अन्दर लिंग अनुपात सही पाया गया ऐसी पंचायतों को वे दोगुनी ग्रांट देंगे।

 

वीरभद्र सिंह ने कहा कि मैं घर का मुखिया हूं तथा डांटना मेरा हक है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हिमाचल के अन्दर तरक्की नहीं बल्कि विस्फ ोट हुआ है। उन्होंने भाजपा पर प्रदेश के विकास में रोड़े अटकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि मैं इस तरह की सस्ती राजनीति में विश्वास नहीं रखता हूं। लोगों को आपस में लड़ाना भाजपा की पुरानी आदत है। इससे पूर्व सीएम ने बढल, चनौर व बीहन खड्डों पर 4 करोड़ 98 लाख रुपए की लागत से निर्मित पुलों के अलावा डाडासीबा आईटीआई भवन का उद्घाटन किया तथा सीएचसी डाडासीबा के आवासीय भवनों का शिलान्यास किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News