सीएम ने दिए टांडा अस्पताल में होस्टल की मुरम्मत के आदेश

punjabkesari.in Monday, Feb 16, 2015 - 01:40 AM (IST)

कांगड़ा/नगरोटा बगवां: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने डाक्टर राजेन्द्र प्रसाद मैडीकल कालेज टांडा में 1.71 करोड़ की अनुमानित लागत से टाइप 5 डाक्टरों के 6 रिहायशी मकान व 3.72 करोड़ की लागत से बनने वाले 24 रिहायशी मकानों का उद्घाटन किया। इस मौके पर कालेज की छात्राएं मुख्यमंत्री से मिलीं, जिन्होंने होस्टल के रिहायशी भवन की खस्ता हालत के बारे में बताया। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इन होस्टलों की मुरम्मत के लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि जहां-जहां कालेज परिसर में मुरम्मत की आवश्यकता है, मुरम्मत की जाए।

 

इस मौके पर मुख्यमंत्री के ध्यान में लाया गया कि सुखेड़ खड्ड में किसी ने अपने भवन की सुरक्षा के लिए खड्ड का रुख बदल दिया है, जिसके कारण कालेज की बाऊंडरी वाल को क्षति पहुंची है और इससे अन्य रिहायशी इमारतों को भी नुक्सान हो सकता है। इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रशासन व पुलिस को आदेश दिए कि अगर सुखेड़ खड्ड में कोई अतिक्रमण किया पाया जाता है तो उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए।

 

नगरोटा अस्पताल का दर्जा बढ़ा
इससे पहले नगरोटा बगवां में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने नगरोटा बगवां अस्पताल का दर्जा बढ़ाकर 50 बिस्तर का कर सिविल अस्पताल बनाने की घोषणा की। वहीं बालू गलोआ सुन्ही व रजियाणा में पशु औषधालय, खर्ठ व सरोत्री राजकीय स्कूलों का दर्जा बढ़ाकर जमा दो करने तथा रौंखर व सुनेहड़ स्कूलों को हाई स्कूल बनाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र में 5 ट्यूबवैल लगाने तथा राजकीय डिग्री कालेज के बाहर मैदान में स्टेडियम के निर्माण हेतु धन उपलब्ध करवाने की घोषणा की।

 

इससे पूर्व सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स, खाद्य नागरिक आपूर्ति, परिवहन एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली, जिला कांगड़ा कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुमन वर्मा और ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी मान सिंह ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर कांगड़ा के विधायक पवन काजल, महिला कांग्रेस अध्यक्ष मनभरी देवी, अजय वर्मा, नवनीत शर्मा तथा मनोज मैहता इत्यादि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News