हमीरपुर, चम्बा व सिरमौर में खोले जाएंगे मैडीकल कालेज : वीरभद्र

Sunday, Feb 15, 2015 - 10:57 PM (IST)

नगरोटा बगवां: आज शिक्षा के क्षेत्र में पूरे प्रदेश में हिमाचल प्रदेश की अलग पहचान बनी है तथा कांग्रेस सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में सैंकड़ों स्कूल खुलवाए हैं तथा आज भी प्रदेश देश के 29 राज्यों में शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल है। यह बात रविवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने एकदिवसीय नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान जनसभा में कही।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी देश व प्रदेश की तरक्की में शिक्षा का विशेष महत्व होता है तथा सरकार ने इसी उद्देश्य से प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में 14 नए डिग्री कालेज तथा दर्जनों स्कूलों का दर्जा बढ़ाया है। आजादी के उपरांत कांग्रेस पार्टी ने हर क्षेत्र में एकसमान विकास करवाया है तथा प्रदेश का हर क्षेत्र चाहे वह लाहौल हो या कोई अन्य दुर्गम क्षेत्र। आज पूरे प्रदेश में 34 हजार किलोमीटर सड़कें मोटर चलाने योग्य हैं।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में शिमला और टांडा के उपरांत 3 और नए मैडीकल कालेज हमीरपुर, चम्बा व सिरमौर में खोले जाएंगे तथा बिलासपुर में एम्स स्तर का एक बड़ा अस्पताल खुलवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि धर्म, जाति व क्षेत्रवाद के नाम पर देश को बांटने वाले कभी भी देश के हितैषी नहीं हो सकते। वीरभद्र सिंह ने कहा कि वह पिछले अढ़ाई वर्ष से पूरे प्रदेश का दौरा कर जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं तथा हिमाचल में विकास की गति इसी प्रकार चलती रहेगी।

Advertising