फर्जी कॉल का शिकार हुई युवती, खाते से निकले 23 हजार

Sunday, Feb 01, 2015 - 10:59 PM (IST)

धर्मशाला: कांगड़ा में फर्जी काल के जरिए ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब फर्जी कॉल ने कांगड़ा थाना के तहत गांव जसाई की एक युवती को अपना निशाना बनाया और एटीएम कार्ड व पिन नंबर जानकर खाते से 23 हजार रुपए निकलवा लिए हैं। हालांकि अभी मामला पुलिस में दर्ज नहीं करवाया गया है, लेकिन सोमवार को छात्रा के पिता कांगड़ा थाना में इस बाबत मामला दर्ज करवाएंगे।

 

स्कूली छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी बेटी को एक फोन नंबर से कॉल आई। उन्होंने कहा कि वह बैंक से बोल रहे हैं और आपका एटीएम कार्ड ब्लॉक होने वाला है और अगर आप इसे चालू रखना चाहती हो तो एटीएम नंबर व पिन नंबर बताएं। युवती ने फर्जी कॉल करने वाले की बातों में आकर एटीएम नंबर व पिन नंबर दे दिया। जब मोबाइल पर 23 हजार रुपए निकाले जाने का एसएमएस आया तो उनके पांव तले जमीन खिसक गई और बैंक जाकर उन्हें इस ठगी का पता चला। उन्होंने बताया कि ठगी का पता चलते ही उन्होंने एटीएम कार्ड लॉक करवा दिया। युवती के पिता का कहना है कि वह इस बाबत सोमवार को कांगड़ा में जाकर शिकायत दर्ज करवाएंगे। यह मामला शनिवार का है।

 

जिला पुलिस प्रवक्ता डा. शिव कुमार ने कहा कि अगर मामले की शिकायत होती है तो जांच की जाएगी। मीडिया में इस बारे लोगों को जागरूक किया जा रहा है, ऐसे में लोग ऐसी ठगी का शिकार क्यों बन रहे हैं। लोगों की सावधानी से ही ऐसे मामले रुक सकते हैं। लोगों को चाहिए कि वे अपने खाते व एटीएम से संबंधित किसी भी जानकारी को किसी से भी शेयर न करें और ऐसे फोन कॉल आए तो तुरंत संबंधित बैंक से संपर्क करें।

Advertising