पुजारी को बंधक बनाकर लूटा मंदिर

Sunday, Feb 01, 2015 - 10:56 PM (IST)

टिक्कर-डिडवीं: चाकू की नोक पर पुजारी व एक अन्य युवक को बंधक बनाकर मंदिर में लूट का मामला सामने आया है। राष्ट्रीय उच्चमार्ग-103 के किनारे स्थित राधा-कृष्ण मंदिर कोहली में शनिवार रात को चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया। हमीरपुर थाना पुलिस ने सूचना मिलने पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

 

जानकारी के अनुसार शनिवार रात्रि जब राधा-कृष्ण मंदिर के पुजारी बाबा दानगिरी महाराज तथा एक अन्य युवक मंदिर में सोए हुए थे तो अज्ञात लोग मंदिर में घुस गए और चाकू की नोक पर पुजारी व सोए हुए युवक के हाथ-पांव बांध दिए और कपड़े से मुंह बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने मंदिर में हर जगह की तलाशी ली व मंदिर के भीतर रखे दानपात्र व चांदी की मूर्ति को चुरा कर अपने साथ ले गए।

 

सुबह होने पर युवक ने किसी तरह अपने हाथ-पांव खोले व मंदिर से निकलकर मंदिर कमेटी के अन्य सदस्यों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद मंदिर कमेटी के सदस्यों ने चोरी की इस वारदात की सूचना सदर पुलिस को दी। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि चोरी करने वाले कितने लोग थे और वाहन में आए थे या नहीं। हालांकि राष्ट्रीय उच्चमार्ग किनारे हुई चोरी की इस घटना से क्षेत्र के लोग भी सहमे हुए हैं।

 

गौरतलब है कि पुजारी को बंधक बनाकर मंदिर में डाका मारने की इस तरह की घटना पिछले साल बिलासपुर जिला के स्वारघाट पुलिस थाना के तहत राष्ट्रीय उच्चमार्ग पर स्थित एक मंदिर में घटित हो चुकी है, वहीं दिसम्बर माह में कुल्लू के भगवान रघुनाथ मंदिर में चोरों ने पुरानी मूर्तियों को चुराया था। अब हमीरपुर जिला में मंदिर में हुई इस तरह की घटना से लोग दहशत में हैं व मंदिरों की सुरक्षा के प्रति लोग ङ्क्षचतित हो उठे हैं। सदर थाना प्रभारी शेर सिंह ठाकुर का कहना है कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है व आरोपियों को जल्द पकड़ा जाएगा।

Advertising