भूमि अधिग्रहण अध्यादेश की हिमाचल किसान सभा ने जलाई प्रतियां

punjabkesari.in Saturday, Jan 31, 2015 - 07:46 PM (IST)

शिमला: हिमाचल किसान सभा के बैनर तले शनिवार को क्षेत्रीय कमेटी कसुम्पटी-मशोबरा द्वारा भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के विरोध में शिमला में प्रदर्शन किया। इस दौरान काफी संख्या में किसानों व कई अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। प्रदर्शन के दौरान केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लाए गए भूमि अधिग्रहण अध्यादेश का विरोध किया तथा इसकी प्रतियों को भी जलाया गया और इस अध्यादेश को तुरंत वापस लेने की मांग उठाई।

 

हिमाचल किसान सभा के राज्याध्यक्ष डा. कुलदीप सिंह तंवर ने कहा कि अध्यादेश के विरोध का यह सिलसिला तब तक जारी रहेगा, जब तक इसे वापस नहीं लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अध्यादेश के तहत जहां भी भूमि अधिग्रहण की कोशिश की जाएगी, वहां हिमाचल किसान सभा इसका कड़ा विरोध करेगी और आगामी बजट सत्र में अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले ‘मार्च टू पार्लियामैंट’ किया जाएगा।

 

उधर, कुमारसैन में हिमाचल किसान सभा खंड इकाई नारकंडा ने अखिल भारतीय किसान सभा के आह्वान पर जिला कमेटी के सदस्य कुलदीप सिह व राकेश वर्मा की अध्यक्षता में भूमि अधिग्रहण बिल के अध्यादेश के विरोध में बस स्टैंड पर अध्यादेश का दहन किया और जोरदार प्रदर्शन कर बिल के विरोध में नारेबाजी की। किसान सभा ने आरोप लगाते हुए कहा कि आज तक जब भी भूमि पर अधिग्रहण किया गया है वो चाहे भाखड़ा बांध हो या नाथपा झाकड़ी में जो प्रोजैक्ट के लिए भूमि अधिग्रहण किया गया था, उसके मुआवजे की लड़ाई किसान आज भी लड़ रहे हैं। आने वाले समय में किसान सभा भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ संघर्ष तेज करेगी। इस मौके पर किसान सभा के काकू, प्रेम चौहान, सोमलता, कांशी राम, रोशन, प्रेमा देवी, सरंजना, सुमित्रा व बिमला देवी आदि मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News