छतराड़ी में कालेज की मांग को लेकर सड़क पर उतरे लोग

Saturday, Jan 31, 2015 - 07:28 PM (IST)

चम्बा: छतराड़ी में मॉडल कालेज खोलने की मांग को लेकर शनिवार को संबंधित क्षेत्र के लोगों ने एक रोष रैली जिला मुख्यालय में निकाली जोकि इरावती से होकर डीसी कायार्लय तक गई। क्षेत्र के लोगों ने डीसी के माध्यम से प्रदेश राज्यपाल को एक मांग पत्र भेज कर इस संदर्भ में हस्तक्षेप करने को कहा।

 

शिवशक्ति युवक मंडल के प्रधान सुखपाल ने जानकारी देते हुए कहा कि जिस कालेज को लिल्ह क्षेत्र में सरकार खोलने जा रही है वह वास्तव में छतराड़ी के लिए रूसा के तहत स्वीकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि छतराड़ी हर दृष्टि से इस कालेज के लिए उपयुक्त है, साथ ही इस कालेज भवन निर्माण के लिए जिनती भी भूमि प्रयोग में लाई जानी है उसके लिए स्थानीय लोग अपनी निजी भूमि सरकार को देने के लिए तैयार हैं।

 

शिवशक्ति युवक मंडल छतराड़ी का कहना था कि इस कालेज को राजनीतिक दबाव के चलते छतराड़ी से बदल कर लिल्ह क्षेत्र किया जा रहा है। अगर ऐसा होता है तो छतराड़ी क्षेत्र के दायरे में आने वाली पंचायतों के युवाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने से वचिंत रहना पड़ेगा। मंडल का यह भी कहना था कि लिल्ह में जो स्थान मॉडल कालेज के निर्माण के लिए चयनित किया गया है वह सुरक्षा व बाढ़ की दृष्टि से सुरक्षित नहीं है, ऐसे में राज्यपाल इन तमाम बातों को मद्देनजर रखते हुए प्रदेश सरकार को छतराड़ी के लिए स्वीकृत मॉडल कालेज को अन्य जगह स्थानांत्रित न करने के निर्देश दें। इस रोष रैली में सुरेश, मुकेश, पूर्ण चंद, प्यारे लाल, राकेश, सन्नी, महिंद्र, मोनू शर्मा, आशिष व भानू सहित अन्यों ने भाग लिया। 

Advertising