ठेकेदारों ने किया बीबीएनडीए के टैंडरों का बहिष्कार

punjabkesari.in Saturday, Jan 31, 2015 - 07:19 PM (IST)

मानपुरा: बीबीएनडीए कार्यालय में शनिवार को उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब बीबीएन के विकास के लिए बीबीएनडीए द्वारा लगाए गए 4.52 करोड़ रुपए के टैंडरों का स्थानीय ठेकेदारों ने बायकाट कर दिया व विभाग पर गलत तरीके से टैंडर इश्यू करने के आरोप जड़े। इस दौरान कुछ ठेकेदारों ने विभाग के खिलाफ बीबीएनडीए कार्यालय के बाहर विभाग के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन भी किया।

 

स्थानीय ठेकेदारों जरनैल सिंह, एनके गुप्ता, गुरमीत सिंह, धर्मेंद्र, राजीव भल्ला, कल्याण सिंह, सुरजीत सिंह, जोगिंद्र सिंह व मदन समेत कईठेकेदारों का कहना है कि विभाग ने टैंडर प्रक्रिया में अनियमितताएं बरती हैं व जो ठेकेदार विभाग द्वारा निर्धारित मापदंडों को भी पूरा नहीं करते थे उन्हें टैंडर फार्म इश्यू कर दिए गए। इसके अलावा टैंडर बॉक्स बंद होने का समय 11 बजे तक का था व विभाग ने इसे साढ़े 11 बजे बंद किया। ठेकेदारों ने विभाग से मांग की है कि बीबीएनडीए के टैंडर अन्य विभागों की तर्ज पर ई-टैंडर प्रक्रिया के तहत होने चाहिए। गुस्साए ठेकेदार ने बिना टैंडर डाले ही बीबीएनडीए कार्यालय से बाहर आ गए व इन टैंडरों को दोबारा भरने की मांग की जबकि कुछ ठेकेदारों ने विभाग का पक्ष लेते हुए अन्य ठेकेदारों पर गुंडागर्दी करने व जबरन टैंडर न डाल देने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत एसडीएम नालागढ़ को दी है।

 

एक्सियन बीबीएनडीए विशन दास का कहना है कि टैंडर प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की अनियमितता नहीं बरती गई है। 4.52 करोड़ के जो टैंडर लगाए गए थे व उनके फार्म प्रदेश सरकार द्वारा रजिस्टर्ड ठेकेदारों को ही इश्यू किए गए। बायकाट जैसी कोई बात नहीं हुई। उनके पास 3 टैंडर आए हैं जिनमें बीबीएनडीए ट्रक पार्किंग झाड़माजरी, कोटला नाला व बद्दी बैरियर पर 16 मीटर ऊंची लाइट के लिए टैंडर उनके पास आए हैं। भविष्य में बीबीएनडीए के सभी टैंडर ई-टैंडर प्रक्रि या से होंगे। उनके लिए सभी लोग एकसमान हैं व टैंडर बॉक्स भी तय समय के अनुसार सवा 11 बजे बंद कर दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News