दिल्ली चुनाव: दिल्ली फतह करने पहुंचे वीरभद्र

punjabkesari.in Saturday, Jan 31, 2015 - 05:35 PM (IST)

शिमला: शुक्रवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने नई दिल्ली में पश्चिम संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले 10 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार के लिए निकले। वीरभद्र ने कांग्रेस के नेताओं से एक महत्त्वपूर्ण बैठक करके प्रचार की आगामी रणनीति तय की। मुख्यमंत्री शीघ्र ही स्वयं इस क्षेत्र के विभिन्न महत्त्वपूर्ण स्थलों पर चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। पहली कड़ी में वह पहली फरवरी को हरिनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे तथा इसी दिन दिल्ली में सक्रिय विभिन्न हिमाचल प्रदेश से जुड़ी गैर सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भी बैठक करेंगे।

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि कांग्रेस केवल सकारात्मक प्रचार में भरोसा करती है तथा आज तक विकास के मुद्दों को लेकर ही नई दिल्ली में राज करती आई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली की जनता सबसे जागरूक मानी जाती है और वे सकारात्मक व नकारात्मक प्रचार में भली-भांति अंतर समझती है और कौन सी सरकार सामाजिक मूल्यों को सामने रखकर विकास में भरोसा करती है वे ये सब समझते हैं।  

हिमाचल में कांग्रेस शासन काल में हो रहे अभूतपूर्व विकास के बारे में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में वीरभद्र सिंह ने कहा कि हाल ही में विश्व बैंक ने प्रदेश में हुए विभिन्न क्षेत्रों में विशेषकर स्वास्थ्य शिक्षा व ग्रामीण विकास और महिला सशक्तिकरण की दिशा में हुए सराहनीय कार्य के बारे में जो रिपोर्ट प्रस्तुत की है, उससे सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि आज यह पहाड़ी प्रदेश अग्रणी राज्यों की श्रेणी में शामिल हो गया है। इन सबका श्रेय जहां हिमाचल प्रदेश की जनता को जाता है, वहीं प्रदेश में ज्यादातर रही कांग्रेस सरकारों को भी जाता है। वीरभद्र हिमाचल के विकास के मुद्दे को दिल्ली की जनता के सामने रखकर कांग्रेस के प्रति लोगों से वोट देने की अपील करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News