किराया न देने पर 25 डिफाल्टरों को नोटिस

Saturday, Jan 31, 2015 - 12:35 AM (IST)

कुल्लू: डिफाल्टर दुकानदारों के पास नगर परिषद के लाखों रुपए दुकान के किराए के रूप में फंसे हुए हैं। ये डिफाल्टर दुकानदार लंबे समय से किराए का भुगतान नहीं कर रहे हैं। कई बार नगर परिषद ने इन डिफाल्टरों को नोटिस भेजे लेकिन किराए की अदायगी करने में डिफाल्टर आनाकानी कर रहे हैं। अब नगर परिषद ने इन पर कड़ा रुख अपनाते हुए न्यायालय में केस करने का फैसला लिया है। बहरहाल शुक्रवार को नगर परिषद ने शहर के 40 डिफाल्टरों में से 25 डिफाल्टरों को नोटिस भेज दिए हैं। नोटिस में कहा है कि यदि जल्द दुकानों के किराए का भुगतान नहीं किया गया तो न्यायालय में केस किया जाएगा। जानकारी के अनुसार इन डिफाल्टरों ने कई सालों से किराया नहीं दिया है।

 

नगर परिषद के तहत आने वाली दुकानों का किराया न मिलने के कारण नगर परिषद की आर्थिक स्थिति डावांडोल होती जा रही है। इसके कारण नप को समस्या झेलनी पड़ रही है। जानकारी के अनुसार डिफाल्टरों के पास 39.32143 लाख रुपए फंसे हुए हैं। नगर परिषद ने शहर में 40 से अधिक को डिफाल्टर घोषित किया है। नगर परिषद के जिला निर्वाचन कार्यालय के पास 10 लाख 28 हजार 330 रुपए, कोर्ट काम्पलैक्स के समीप वकीलों को दी गई दुकानों के 8 लाख 76 हजार 625 तथा लोगों को दी गई दुकानों के 20 लाख 27 हजार 188 रुपए फंसे हुए हैं। 

 

नगर परिषद के ऐसे डिफाल्टर भी हैं जिन्होंने 10 सालों से किराया नहीं दिया है। वहीं कुछ डिफाल्टर ऐसे हैं, जिन्होंने 6 साल से किराया नहीं दिया है। शुक्रवार को 25 डिफाल्टर दुकानदारों को दिए गए नोटिस में नगर परिषद ने 7 दिनों के भीतर किराया देने को कहा है। यदि 7 दिनों में किराए की अदायगी नहीं हुई तो न्यायालय में डिफाल्टरों के विरुद्ध केस दर्ज किया जाएगा।

Advertising