एटीएम तोडऩे के आरोपी पंजाब पुलिस को सौंपे

Friday, Jan 30, 2015 - 10:10 PM (IST)

धर्मशाला: शाहपुर थाने के अंतर्गत हाल ही में रैत में केसीसी बैंक के एटीएम को तोडऩे वाले तीनों आरोपियों के तार पंजाब में हुई कुछ एटीएम चोरियों से जुड़े हुए हैं। इस बात का खुलासा शुक्रवार को हुआ है। सीजेएम गुरदासपुर द्वारा जिला पुलिस को उक्त तीनों आरोपियों को पंजाब पुलिस को सौंपने के निर्देश प्राप्त हुए हैं। जिसके बाद उक्त तीनों आरोपियों को कांगड़ा पुलिस ने पंजाब पुलिस को सौंप दिया है।

 

उक्त तीनों आरोपियों पर पंजाब में हुई एक एटीएम चोरी की घटना को अंजाम देने के आरोप हैं। जिसके चलते उनके ऊपर कोर्ट में मामला चला हुआ है। उक्त तीनों आरोपियों से पंजाब पुलिस गुरदासपुर में हुई एटीएम चोरी की घटना बारे पूछताछ करेगी जिसके बाद उक्त आरोपियों के दूसरी चोरियों के राज भी खुलने का अंदेशा है। शुक्रवार को 6 दिनों के लिए पंजाब पुलिस को सौंपे गए इन आरोपियों को अब पंजाब पुलिस 5 फरवरी को जिला पुलिस के हवाले करेगी। पुख्ता सूत्रों के मुताबिक इन चोरों से हुई पूछताछ में इन्होंने कबूला है कि पंजाब की अपेक्षा प्रदेश में एटीएम में कम सुरक्षा व्यवस्था होने के चलते इन चोरों के यहां सक्रिय होने से प्रदेश में एटीएम चोरियों की घटनाएं बढ़ रही हैं।

 

गौरतलब है कि 21 जनवरी को शाहपुर के अंतर्गत रैत में कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के एटीएम को तोडऩे का प्रयास इन 3 द्वारा किया गया था जिसके बाद पुलिस की मुस्तैदी के चलते उक्त घटना को अंजाम देने वाले इन तीनों आरोपियों को पुलिस द्वारा कंडवाल में गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद उक्त आरोपी जेल में थे।

 

रैत में एटीएम को तोडऩे के तीनों आरोपियों को शुक्रवार को सीजेएम कोर्ट गुरदासपुर के निर्देशों के बाद पंजाब पुलिस को सौंपा गया है और इन पर आरोप हैं कि उक्त आरोपियों ने पंजाब में एक एटीएमको तोडऩे का प्रयास किया है।
हितेश लखनपाल, डीएसपी जिला पुलिस मुख्यालय धर्मशाला 

Advertising