ज्वालामुखी में लूटपाट के बाद बुजुर्ग की हत्या

Friday, Jan 30, 2015 - 05:29 PM (IST)

ज्वालामुखी: ज्वालामुखी में वीरवार रात हुई सनसनीखेज वारदात में कुछ लोगों ने देहरा रोड पर स्थित एक घर में बुजुर्ग की हत्या कर उसकी पत्नी के गहने व घर में रखे 50 हजार रुपए लूट लिए व महिला को भी बुरी तरह से घायल कर दिया। मृतक की पहचान सेवानिवृत्त अधिकारी धर्मवीर धर्माणी के तौर पर हुई है जबकि उनकी पत्नी की पहचान संतोष धर्माणी के रूप में हुई है।

 

डीएसपी देहरा रेणु शर्मा के अनुसार घटना रात करीब एक बजे हुई। चोरों ने पिछले दरवाजे से प्रवेश किया व दम्पति को बेहोश कर लूटपाट को अंजाम दिया व मृतक की ही कार (नं. एच.पी.11-0010) लेकर फरार हो गए। यही नहीं चोरों ने सुराग छुपाने के मकसद से घर में पड़े रसोई गैस के तीनों सिलैंडर उस कमरे में रख कर उनकी गैस निकाल कर आग लगा दी जिससे झुलस कर धर्मवीर धर्माणी की मौत हो गई।

 

हादसे का पता उस समय चला जब पैर के पास आग की आंच से सन्तोष धर्माणी की चेतना टूटी और उन्होंने किसी तरह उठ कर जलती आग पर पानी डाल कर उसे बुझाया व घर के बाहर लगी ग्रिल खोल कर शोर मचाया। मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने तुरंत हादसे की सूचना पुलिस को दी जिस पर डीएसपी रेणु शर्मा, थाना प्रभारी सुरेंन्द्र ठाकुर दल-बल सहित मौके पर पहुंचे। हत्या की सूचना मिलने पर जिला पुलिस अधीक्षक कपिल शर्मा ने भी रात को ही घटनास्थल पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया व पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए।

 

संतोष धर्माणी ने अस्पताल में उपचार के दौरान बताया कि चोर उनके सोने के कड़े, बालियां, चेन व घर में रखे नकद रुपए ले गए। उनका उपचार कर रहे डा. सतिन्द्र वर्मा ने बताया कि उनको सिर पर 4 जगह चोट आई है लेकिन वह खतरे से बाहर हैं। हत्या की खबर फैलते ही पूरे शहर में दहशत फैल गई।

 

उधर, मृतक के भाई विरेंद्र धर्माणी ने भी इसे लूट बताते हुए किसी अन्य संभावना से इंकार किया है। बहरहाल फोरैंसिक विभाग के दल ने घटनास्थल का बारीकी से मुआयना कर तमाम साक्ष्य एकत्रित कर लिए हैं जो चोरों का पता लगाने में अहम साबित हो सकते हैं। जिला पुलिस प्रमुख कपिल शर्मा ने कहा कि पुलिस हादसे की सूक्ष्मता से जांच करने में जुट गई है व जल्द ही हत्यारों का पता लगा लिया जाएगा।

Advertising