लंगयाणा में टैंकर पलटा, हादसा टला

Thursday, Jan 29, 2015 - 11:54 PM (IST)

अम्ब: अम्ब-हमीरपुर राष्ट्रीय उच्च मार्ग-70 पर लंगयाणा (पतेहड़) के निकट एक हादसा होने से टल गया। बुधवार देर सायं नालागढ़ से मटौर (कांगड़ा) जा रहा एक टैंकर (पैट्रोल व डीजल से भरा) पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और पैट्रोल व डीजल सड़क पर फैल गया। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड स्टेशन अम्ब से लीडिंग फायरमैन चुन्नी लाल शर्मा की अगुवाई में अग्निशमन दस्ते ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका संभाल लिया। वहीं अम्ब पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

जानकारी के अनुसार बुधवार देर सायं मटौर की तरफ जा रहा डीजल व पैट्रोल से भरा एक टैंकर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस सड़क हादसे में बाल-बाल बचे टैंकर चालक अनिल कुमार पुत्र जुल्फी राम निवासी बंगाणा ने पुलिस में बयान दिया है कि सड़क पर अचानक आ गए जंगली जानवरों को बचाते-बचाते वह वाहन से नियंत्रण खो बैठा और टैंकर पलट गया।

 

बताया जा रहा है कि टैंकर में करीब 12 हजार लीटर पैट्रोल व डीजल था और इस हादसे के दौरान काफी मात्रा में पैट्रोल-डीजल सड़क किनारे बह गया। अग्निशमन दस्ते के हैड चुन्नी लाल शर्मा ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से पूरी रात अग्निशमन वाहन सहित फायर ब्रिगेड के कर्मी घटना स्थल पर तैनात रहे। वीरवार सुबह क्रेन की मदद से दुर्घटनाग्रस्त टैंकर को सुरक्षित ढंग से खड़ा किया गया और आसपास सड़क किनारे इकट्ठे हुए डीजल-पैट्रोल को ड्रमों में डालकर क्षेत्र को सुरक्षित बनाया गया।

 

उधर, कांगड़ा एचपी सैंटर मटौर के मालिक दीपक राणा कहना है कि इस घटना में करीब 6000 हजार लीटर डीजल व पैट्रोल बहकर मिट्टी में मिल गया है। डीएसपी अम्ब जितेन्द्र चौधरी का कहना है कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर मामला दर्ज कर लिया है।

Advertising