थानों में तैनात होगा टैक्नीकल स्टाफ

Thursday, Jan 29, 2015 - 11:11 PM (IST)

बरोटीवाला/मानपुरा: अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) संजय कुंडू ने वीरवार को बद्दी-बरोटीवाला थाना और एसपी कार्यालय का दौरा किया और पुलिस स्टाफ के साथ बैठक कर उनकी परेशानियों और सुझावों को सुना। एडीजीपी ने बताया कि उनके फील्ड विजिट कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य प्रदेश की पुलिस की समस्याओं को जानना है और कानून एवं व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए मंथन करना है।

 

एडीजीपी संजय कुंडू ने बताया कि प्रदेश में किस तरह सुरक्षित व्यवस्था बनाई जा सकती है, इसके लिए प्रदेशभर के सभी जिला व थाना प्रभारियों के साथ बैठकें आयोजित की जाएंगी जिसकी शुरूआत जिला पुलिस बद्दी से की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के थानों में टैक्नीकल स्टाफ तैनात किया जाएगा, वहीं इसके अलावा मंदिरों व एटीएम चोरियों को रोकने के लिए रात्रि गश्त में बढ़ौतरी की जाएगी। सभी थानों में ट्रैफिक दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आधुनिक उपकरण भी उपलब्ध करवाए जाएंगे ताकि सड़क हादसों में कमी आए। एडीजीपी ने कहा कि पुलिस कर्मियों को (ब्रीथ एनालायजर मशीन) सांसों से शराब चैक करने की मशीन का प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर शिकंजा कसा जा सके व शराब के सेवन से होने वाली दुर्घटनाओं को कम किया जा सके।

 

एडीजीपी संजय कुंडू ने बताया कि वह जल्द ही प्रदेशभर के सभी जिलों में इंस्पैक्शन व दौरे करेंगे। इस दौरान वह प्रदेशभर की पुलिस से मिलेंगे और फील्ड में आने वाली समस्याओं को जानेंगे तथा पुलिस की सहायता के लिए एक रोड मैप भी बनाएंगे। इस दौरान एसपी बद्दी जी. शिवा कुमार, डीएसपी बद्दी नरेंद्र कुमार, डीएसपी नालागढ़ खजाना राम, एसएचओ बद्दी कमल चंद, एसएचओ बरोटीवाला दया राम ठाकुर व अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

Advertising