एटीएम कार्ड बदल कर 52 हजार की ठगी

punjabkesari.in Thursday, Jan 29, 2015 - 08:13 PM (IST)

घुमारवीं: वर्तमान परिवेश में आज भी कई लोग आधुनिक उपकरणों व संसाधनों से अनभिज्ञ हैं। ऐसा ही मामला पुलिस थाना घुमारवीं के तहत आने वाले कस्बा औहर में पेश आया। यह वाकया 29 दिसम्बर, 2014 का है। बैहनाजट्टïां निवासी राम दास पुत्र छोटू औहर स्थित बैंक में पैसे निकालने आया। राम दास को एक हजार रुपए निकालने थे। लेकिन उसे एटीएम प्रयोग करने का पूरा ज्ञान नहीं था।

 

पुलिस को दी शिकायत में राम दास ने कहा कि एटीएम से पैसा निकालने में उसने एक सज्जन की सहायता ली और उसके कहने के अनुसार उस व्यक्ति ने एटीएम से एक हजार रुपए निकाल कर उसे दे दिए, साथ ही एटीएम कार्ड भी वापस कर दिया। शिकायतकर्ता राम दास वीरवार को पैसे निकालने जब घुमारवीं आया तो उसका एटीएम कार्ड आप्रेट नहीं हो रहा था जिस पर वह बैंक कर्मचारियों के पास गया।

 

बैंक कर्मियों ने एटीएम कार्ड बारे पड़ताल की तो पता चला कि यह एटीएम कार्ड राम दास का नहीं है। जब पड़ताल आगे बढ़ी तो पता चला कि 29 दिसम्बर, 2014 के बाद राम दास के खाते से कुल 52 हजार रुपए निकाले जा चुके थे। यह जानकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। राम दास ने पुलिस थाना घुमारवीं में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

 

डीएसपी घुमारवीं अंजनि जसवाल ने बताया कि राम दास की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है तथा संबंधित बैंक से उस दिन की सीसीटीवी फुटेज मांगी है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News