मेरे खिलाफ बना रहे अनलिमिटेड केस : धूमल

Thursday, Jan 29, 2015 - 10:18 AM (IST)

शिमला: पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि सरकार उनके खिलाफ किसी भी एजैंसी से जांच करवा ले। उन्हें किसी भी जांच से परहेज नहीं है लेकिन बिना जांच करवाए मीडिया ट्रायल असहनीय है। धूमल ने कहा कि यदि उन्होंने कुछ गलत किया है तो वह सजा भुगतने को तैयार हैं लेकिन यदि उनके खिलाफ महज दुष्प्रचार किया जा रहा है तो ऐसा करने वाले भी सजा भुगतने को तैयार रहें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा भाजपा नेताओं के रिश्तेदारों को भी लपेटा जा रहा है जबकि उनके खिलाफ तो कांग्रेस सरकार अनलिमिटेड केस बनाने में लगी हुई है।

 

पूर्व मुख्यमंत्री बुधवार को शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि कांग्रेस सरकार में जिस तरह के मामलों को लेकर केस बनाए जा रहे हैं, वे भविष्य के लिए बेहतर गाइडलाइन होंगे। उन्होंने अधिकारियों को भी चापलूसी के स्थान पर कानून के अनुसार काम करने तथा सरकार को एडवाइज करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारी अपने नंबर बनाने व नेताओं को व्यक्तिगत तौर पर खुश करने में लगे रहते हैं, जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खनन, भू और शराब माफिया सक्रिय है जबकि कांग्रेस सरकार निष्क्रिय बन कर रह गई है। उन्होंने खनन माफियों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करने और फ्लाइंग स्क्वायड के गठन में देरी पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सरकार काम करने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है लेकिन काम न करने वालों के खिलाफ कुछ भी नहीं हो रहा है।

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से काम करने का आरोप लगाया और कहा कि इसी का परिणाम है कि कई भाजपा विधायकों के घरों पर विजीलैंस के छापे पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास कार्य ठप्प पड़ हुए हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार को राज्य की आर्थिक स्थिति को देखते हुए प्रशासनिक ट्रिब्यूनल को खोलने पर पुनॢवचार करने का सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अधिकांश कर्मचारी भी इसका विरोध कर रहे हैं।

Advertising