धूमल के खिलाफ सीबीआई जांच में जल्दबाजी नहीं : वीरभद्र

Thursday, Jan 29, 2015 - 10:18 AM (IST)

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से जुड़े मामले को सीबीआई के सुपुर्द करने की जल्दबाजी सरकार को नहीं है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को राजभवन में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में एक सवाल के जवाब में कहा कि मंदिरों की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए जाने अति आवश्यक हैं। कुल्लू रघुनाथ मंदिर में जिस तरह से चोरी का मामला सामने आया है, उसे देखते हुए ट्रस्ट बनाए जाने की आवश्यकता महसूस की गई है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने भले ही नीति आयोग का गठन कर लिया हो लेकिन वह किस तरह से काम करेगा, उसकी शक्तियां क्या होंगी और राज्यों को कैसे धनराशि जारी होगी, इसको लेकर अधिकतर राज्य अभी अनभिज्ञ हैं। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली जा रहे हैं और इस बारे जानकारी हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय रेल बजट से प्रदेश को खासी उम्मीदें हैं। रेल बजट में हिमाचली हितों को ध्यान रखा जाएगा, ऐसी वह उम्मीद करते हैं।

 

वीरभद्र सिंह ने कहा कि रेल बजट को लेकर प्रदेश सरकार पहले ही केंद्र को प्रस्ताव भेज चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र से जो मदद मिल रहीं है, वह पहाड़ी राज्य की भौगोलिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए 90:10 के अनुपात से मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विशेष श्रेणी राज्यों को उदार मदद मिलती रही है। हिमाचल में लव जेहाद पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि विहिप सदस्य तथ्य उपलब्ध करवाएं तो अवश्य कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि लव जेहाद से जुड़ा एक भी मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विहिप का प्रतिनिधिमंडल उन्हें इस विषय पर मिला था।

 

राज्यपाल के शपथ समारोह के बाद मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह दिल्ली रवाना हो गए। उन्होंने कहा कि वह अपने दिल्ली दौरे में केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि वह फरवरी माह के शुरूआती हफ्ते में दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के लिए 3 दिन प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पार्टी की क्या स्थिति है, इसकी जमीनी हकीकत वहीं जाकर पता चलेगी। वीरभद्र सिंह 31 जनवरी को वापस लौटेंगे।

Advertising