कोटलु नंडलू में बंदर ने काटी बुजुर्ग महिलाएं

punjabkesari.in Wednesday, Jan 28, 2015 - 07:22 PM (IST)

बरठीं: ग्राम पंचायत कोटलु ब्राह्मïणा के गांव कोटलु नंडलू में 2 बुजुर्ग महिलाओं को बंदरों ने काट दिया है जिनका इलाज स्वास्थ्य केंद्र बरठीं में चल रहा है। घायल महिलाओं में बंती देवी (80) तथा गंगो देवी (96) ने बताया कि वे अपने आंगन में बैठी थीं तभी उनके पीछे से एक बंदर आया तथा उन्होंने जैसे ही बंदर को भगाने की कोशिश की बंदर ने उनको काट लिया। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत छत तथा कोटलु-ब्राह्मïणा के कुछ गांवों में इन दिनों बंदरों ने आतंक मचा रखा है।

 

क्षेत्र के गांवों में लुरहाणी, हिम्मर, बरोट नंडलू, कोटलू, क्यारा, लहडू, खन्ननू व गोर सहित अन्य स्थानों में इन दिनों रात-दिन बंदरों का आतंक फैला हुआ है। लोगों में प्रेम लाल शर्मा, विद्या सागर, बालक राम, बली राम, पंचायत छत के पूर्व प्रधान रामानंद शर्मा, रमेश चंद, किशोरी लाल, श्रीराम शर्मा, राजेश कुमार, कुलदीप चंद, लैचु, संजय कुमार, छोटू राम, सदाराम शर्मा, सुंदर राम, विजय कुमार, रामलाल, सुरेश कुमार व अनीश कुमार सहित करीब 3 दर्जन लोगों ने बताया कि कुछ महीनों से बंदरों ने इतना आतंक मचा रखा है कि प्रतिदिन अपने परिजनों तथा फसलों की ङ्क्षचता सता रही है। बंदरों ने फसलों को काफी नुक्सान पहुंचा दिया है।

 

रेंज आफिसर भराड़ी गरजा राम ने बताया कि बंदरों को पकडऩे के लिए विभाग के पास बजट है। स्थानीय लोग बंदरों को पकडऩे के लिए कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। वाराणसी से बंदर पकडऩे की टीम को बुलाया गया है लेकिन वे अभी तक नहीं पहुंच पाए हैं। जिन महिलाओं को बंदरों ने काटा है वे खर्चे के बिल संबंधित विभाग को दें उनकी आर्थिकसहायता की जाएगी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News