पहली फरवरी से नूरपुर में होगा वन-वे ट्रैफिक

Wednesday, Jan 28, 2015 - 01:33 AM (IST)

नूरपुर: नूरपुर शहर में पहली फरवरी से नया ट्रैफिक प्लान लागू होगा। नूरपुर उपमंडल अधिकारियों, व्यापारियों और आम लोगों की इस पर सहमति बनने के बाद इसे लागू किया जा रहा है। मंगलवार को नूरपुर उपमंडल कार्यालय में सहायक आयुक्त एवं कार्यवाहक एसडीएम राकेश प्रजापति ने शहर के व्यापारियों की बुलाई गई बैठक में इस पर मुहर लगाई है। एसडीएम राकेश प्रजापति ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि शहर में ट्रैफिक की समस्या सुधारने के लिए इसे लागू किया जा रहा है।

 

नूरपुर शहर में न्याजपुर तथा चौगान में वन-वे ट्रैफिक के लिए प्रवेश तथा वॢजत के साइन बोर्ड के साथ रूट मैप लगाए जाएंगे, वहीं शहर के मिनी सचिवालय के पास भी वन-वे ट्रैफिक का रूट मैप लगाया जाएगा। शहर में चयनित 2 पार्किंग स्थलों के लिए भी साइन बोर्ड लगाए जाएंगे। शहर में पार्किंग के लिए 2 स्थल वार्ड नं. 4 तथा चिपड़ा मंदिर के पास रामलीला ग्राऊंड निर्धारित किए गए हैं।

 

एसडीएम ने कहा कि मंगलवार को व्यापार मंडल की उपस्थिति में शहर के बाजार में ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त कर बाजार को चौड़ा करने के लिए व्यापारियों को रविवार तक का समय दिया गया है ताकि ट्रैफिक सुचारू रूप से चल सके। वन-वे ट्रैफिक का निरीक्षण करने के लिए रोजाना शाम 6 बजे एसडीएम का वाहन चौगान से न्याजपुर तक शहर में प्रवेश करेगा। एसडीएम ने कहा कि फरवरी माह से यदि कोई भी व्यक्ति ट्रैफिक नियमों में कोताही बरतता हुआ पाया जाता है तो उस पर कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी तथा उस पर हुई कार्रवाई का जिम्मेदार वह खुद होगा।

Advertising