डीएवी स्कूल में फहराया दिया उलटा तिरंगा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 27, 2015 - 05:30 PM (IST)

बिलासपुर: जिला के बरमाणा स्थित डीएवी आवासीय स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज को उलटा ही फहरा दिया। जानकारी के अनुसार सोमवार को एक ओर जहां पूरा देश व प्रदेश गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास व धूमधाम से मना रहा था वहीं देश की एक बड़ी संस्था से संबद्ध डीएवी आवासीय शाखा बरमाणा स्कूल में पंचायत प्रतिनिधियों की मौजूदगी में सरकार के चुने गए जनप्रतिनिधि प्रधान द्वारा राष्ट्रीय ध्वज उलटा फहराकर इस दिवस रस्मअदा कर दी।

 

किसी ने यह नहीं सोचा कि राष्ट्रीय ध्वज का खुला अपमान हो रहा है क्योंकि संविधान के तहत राष्ट्रीय ध्वज का केसरिया सिरा ऊपर की तरफ व सफेद मध्य में व हरे रंग का सिरा नीचे की तरफ होना चाहिए था, परंतु इस स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज जब फहराया गया तो राष्ट्रीय ध्वज उलटा था। इस कारण हरा रंग का सिरा ऊपर की तरफ जबकि केसरिया रंग नीचे की ओर था। बुद्धिजीवी वर्ग ने इस पर कड़ा संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई की मांग की है।

 

डीएवी आवासीय शाखा बरमाणा की प्रिंसीपल मधु रिमा कश्यप का कहना है कि झंडे का केसरिया रंग ऊपर की ओर होना चाहिए था परंतु अब कुछ नहीं कहा जा सकता। वहीं वरमाणा पंचायत प्रधान रमेश संडियार ने कहा कि इस बारे जानकारी नहीं थी। कार्यक्रम स्थल पर तैनात कर्मचारी ने झंडे की रस्सी खींचने को कहा तो रस्सी खींच कर रस्म अदा कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News