मंदिर में चोरी करते छात्र पकड़े

punjabkesari.in Monday, Jan 26, 2015 - 12:52 AM (IST)

नूरपुर/देहरी: नूरपुर उपमंडल के रैहन कस्बे में स्थित ऐतिहासिक मंदिर सिद्ध बाबा राजा राम मंदिर में 2 नाबालिग छात्रों द्वारा चोरी करने के प्रयास का मामला सामने आया है। हालांकि पुलिस ने मंदिर के लॉकर के ताले तोड़ कर भाग रहे दोनों नाबालिग चोरों को रंगे हाथों स्थानीय लोगों की सहायता से पकडऩे में सफलता हासिल कर ली है।

 

पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार रविवार करीब 4 बजे के आसपास 2 नाबालिग लड़के मंदिर में घुसे तथा सिद्ध बाबा राजा राम मंदिर के लॉकर रूम में नकदी को लूटने के लिए ताले तोडऩे लगे लेकिन दोनों लड़कों का यह प्रयास विफल रहा। उसके बाद इसी मंदिर के प्रांगण में बने शिव मंदिर में दोनों लड़के दाखिल हुए तथा ताले तोडऩे में सफल हुए लेकिन जब दोनों लड़के मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे तो मंदिर आ रहे स्थानीय लोगों को इस घटना का पता चला तथा उन्होंने रैहन चौकी में सूचित किया। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मंदिर से चोरी करके आ रहे 2 लड़कों को रंगे हाथों दबोच लिया।

 

डीएसपी धर्म चंद वर्मा ने बताया कि ये दोनों लड़के नाबालिग हैं तथा स्कूली छात्र हैं। इनके पास तलाशी के दौरान टूटे हुए ताले व 617 रुपए नकद बरामद हुए हैं। इन दोनों के खिलाफ धारा 380 व 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मंदिर कमेटी के प्रधान बुद्धवान सिंह ने कहा कि मंदिर में चोरी की यह घटना दुखद है। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसी घटना न हो, इसके लिए मंदिर कमेटी पुख्ता इंतजाम करेगी तथा सीसीटीवी कैमरे भी मंदिर में लगाए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News