बीबीएन में चोर रास्तों से आ रही शराब

punjabkesari.in Monday, Jan 26, 2015 - 12:13 AM (IST)

बद्दी: औद्योगिक नगरी बीबीएन में चोर रास्तों से हरियाणा व चंडीगढ़ की शराब आ रही है जिसके चलते शराब तस्करों को हौसले बुलंद हैं तथा खूब चांदी कूट रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ प्रदेश सरकार को भी राजस्व की चपत लग रही है, हांलाकि जिला पुलिस बद्दी क्षेत्र में अवैध शराब के धंधे पर लगाम कसने का दम भरती रही है जबकि सच्चाई इससे कोसों दूर है।

 

कुछ दिन पहले स्टेट सीआईडी ने देर शाम गुप्त सूचना के आधार कार्रवाई करते हुए अवैध तौर पर ले जाई जा रही देसी व अंग्रेजी शराब की 489 पेटियां पकड़ी थीं जिससे जिला पुलिस बद्दी की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। शराब की इस खेप को कालाअम्ब से बिलासपुर ले जाया जा रहा था। बीबीएन के संडोली, चक्कां, किशनपुरा, माजरा, ठाणा, बिलांवाली, झाड़माजरी, ढेला, लोदीमाजरा व खरूणी आदि कई ऐसे स्थान हैं जहां जमकर बाहरी राज्यों की शराब का धंधा चल रहा है। सूत्रों से पता चला है अवैध शराब का धंधा करने वाले पियक्कड़ों को शराब की होम डिलिवरी कर रहे हैं।

 

क्षेत्र के ठेकों में बिकने वाली शराब महंगी होने के चलते क्षेत्र में बाहरी राज्यों की शराब का धंधा जोर पकड़ रहा है। अंग्रेजी शराब जो बीबीएन में ठेकों में 300 लेकर 400 रुपए में मिलती है वही ब्रांड शराब तस्कर 200 से 300 रुपए में बेच रहे हैं। यही नहीं देसी शराब जो बीबीएन में 120 रुपए में मिलती है वह भी 80 रुपए मेंं आसानी से पियक्कड़ों को उपलब्ध हो रही है। शराब का अवैध धंधा सबसे ज्यादा झुग्गी-झोंपडिय़ों में चल रहा है जहां प्रवासी मजदूरों को सस्ती की आड़ में बाहरी राज्यों की शराब परोसी जा रही है।

 

एसपी बद्दी जी. शिवा कुमार ने कहा है जिला पुलिस बद्दी ने अवैध शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ सख्त अभियान शुरू कर रखा है। पुलिस क्षेत्र में अवैध शराब कारोबारियों पर नुकेल कसने में जुटी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News