खगल गांव में गऊशाला राख

punjabkesari.in Sunday, Jan 25, 2015 - 11:55 PM (IST)

हमीरपुर: हमीरपुर शहर के साथ लगती ग्राम पंचायत नेरी के गांव खगल में स्लेटपोश गऊशाला में आग लगने से करीब डेढ़ लाख रुपए का नुक्सान हो गया। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर करीब डेढ़ बजे खगल गांव में सुंदर राम पुत्र हीरा राम की गऊशाला से लोगों ने आग की लपटें निकलते हुए देखीं, जिस पर उन्होंने शोर मचाया और अग्रिशमन विभाग को सूचित किया।

 

इस दौरान ग्रामीणों ने आग को बुझाने का प्रयास किया और सूचित किए जाने के बाद तत्काल पहुंची अग्रिशमन विभाग की टीम, जिसमें लीडिंग फायरमैन अशोक कुमार, फायरमैन राजेश ठाकुर, सुनील दत्त व चालक मनोहर लाल शामिल थे, ने ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया मगर आग की लपटें इतनी तेज थीं कि जब तक आग पर काबू पाया, तब तक गऊशाला में रखा काफी सामान जल चुका था।

 

इस घटना में इमारती लकड़ी के 20 स्लीपर, स्लेट, सूखा घास व तूड़ी आदि जलकर राख हो गई। हालांकि इस घटना में राहत यह रही कि मवेशी बाहर बंधे हुए थे। इस घटना में अग्रिशमन विभाग ने करीब सवा लाख रुपए का सामान क्षतिग्रस्त होने से बचा लिया। एसडीएम हमीरपुर डा. चांद प्रकाश शर्मा ने बताया कि प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवार को 5 हजार रुपए की सहायता मौके पर दे दी है।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News