स्वारघाट में खुलेगा तहसील कल्याण कार्यालय

punjabkesari.in Sunday, Jan 25, 2015 - 11:49 PM (IST)

बिलासपुर: बिलासपुर में आयोजित पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने बिलासपुर जिला में विकास कार्यों की झड़ी लगा दी। उन्होंने नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र के स्वारघाट में तहसील कल्याण कार्यालय खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने झंडूता विधानसभा क्षेत्र के कोटधार के लिए कलोल में उपतहसील कार्यालय खोलने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि भाखड़ा विस्थापित बिलासपुर जिला से उन्हें गहरा लगाव है। बिलासपुर के लोगों ने देश की पहली पन बिजली परियोजना के लिए अपने घर व जमीन देकर अपना सब कुछ न्यौछावर किया है।

 

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि एम्स को भी बिलासपुर में खोला जाएगा। एम्स खुलने से प्रदेश के सभी लोगों को लाभ होगा। उन्होंने सदर विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पंजगाईं व कुठेड़ा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने की घोषणा भी की। उन्होंने इसके साथ ही बंदला स्कूल में आगामी सत्र से साइंस की कक्षाएं शुरू करने और सीहड़ा व बरनौटा स्कूलों का उच्च विद्यालय बनाने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने नयनादेवी विधानसभा क्षेत्रों के मैहथी स्कूल को स्तरोन्नत कर 12वीं करने, बाग फगलवाथ में नया प्राथमिक स्कूल खोलने, भंडोखर व न्याय सारली स्कूलों को माध्यमिक करने की घोषणा की।

 

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के सुसनाल व करयालग में नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने, छत व पनोह स्कूलों को 12वीं करने, भपराल, गाह, चुवाड़ी, दाबला व त्यून स्कूलों को स्तरोन्नत कर उच्च विद्यालय करने का ऐलान किया। उन्होंने झंडूता विधानसभा क्षेत्र के तलाई में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने तथा मरोतन, गाहर, बाला व चौंता स्कूलों को उच्च विद्यालय बनाने तथा बलोह स्कूल को 12वीं कक्षा तक करने का ऐलान किया। इस मौके पर नयनादेवी के विधायक रणधीर शर्मा व झंडूता के विधायक रिखीराम कौंडल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष संतोष धीमान, जिला कांग्रेस वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र ठाकुर, सदर कांग्रेस प्रधान तेजस्वी शर्मा व मार्कीट कमेटी के चेयरमैन विवेक कुमार सहित कई गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News