कांग्रेस कुछ ही दिनों की मेहमान : धूमल

Sunday, Jan 25, 2015 - 09:47 PM (IST)

घुमारवीं: पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने घुमारवीं में पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि समूचे प्रदेश में विकास कार्य ठप्प पड़े हैं। प्रदेश कांग्रेस सरकार अच्छी वित्तीय स्थिति का राग अलाप कर बड़े-बड़े विकास कार्यों के दावे कर रही है परंतु वास्तविकता में कर्मचारियों को वेतन का भुगतान भी समय पर नहीं हो पा रहा है। इतना ही नहीं जुलाई माह से देय महंगाई भत्ते की किस्त का भुगतान भी नहीं हो पा रहा है जिससे सरकारी कर्मचारियों में सरकार के प्रति रोष पनप रहा है।

 

सरकार ने बेरोजगारों को छला है तथा आज तक किसी को भी बेरोजगारी भत्ता देने में कांग्रेस सरकार सफल नहीं हो पाई है। हालांकि सरकार ने चुनावी वायदे में घर के एक परिवार के सदस्य को नौकरी देने का वायदा किया था। उन्होंने अटल वर्दी योजना व अटल आवास योजना को बंद कर दिया गया है जबकि अटल स्वास्थ्य योजना का नाम कांग्रेस सरकार ने बदल दिया है। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस सरकार को घोटालों व माफिया की सरकार करार देते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश में सरकार द्वारा खनन, भू, शराब व वन माफिया को प्रशासन व पुलिस के माध्यम से संरक्षण प्रदान किया जा रहा है।

 

धूमल ने प्रदेश कांग्रेस सरकार द्वारा कर्मचारी की सेवानिवृत्ति आयु सीमा बढ़ाने तथा सेवा विस्तार जैसे निर्णय की भत्र्सना करते हुए कहा कि इस निर्णय से प्रदेश के हजारों कर्मचारियों व बेरोजगारों के हितों पर कुठाराघात किया है। धूमल ने दावा किया कि वर्तमान कांगे्रस सरकार निर्धारित कार्यकाल पूरा नहीं करेगी तथा कुछ ही समय में कांग्रेस सरकार को प्रदेश की जनता सत्ताहीन कर देगी। प्रो.धूमल ने कहा कि कांग्रेस सरकार को धूमल परिवार के खिलाफ  झूठे केस बनाने का शौक है। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव में नहीं जाएंगे।

Advertising