2 ट्रकों की भिड़ंत में एक की मौत

Friday, Jan 23, 2015 - 07:25 PM (IST)

स्वारघाट: चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग-21 पर 2 ट्रकों की हुई आपसी भिडं़त में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे स्वारघाट से 5 किलोमीटर दूर पुलाचड़ नामक स्थान पर ट्रक (नंबर एच.पी.24बी-5217) जोकि कीरतपुर से बिलासपुर की ओर आ रहा था, ने एक तीखे मोड़ पर अन्य वाहन को ओवरटेक करते समय बिलासपुर की ओर से आ रहे ट्रक (नंबर एच.पी.24सी-2562) को टक्कर मार दी। इस हादसे में (एच.पी.24बी-5217) ट्रक में सवार एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान अमर सिंह (45) पुत्र संत राम गांव चाम्बा, तहसील सुंदरनगर जिला मंडी के रूप में हुई है।

 

जानकारी के अनुसार अमर सिंह ट्रक (नंबर एच.पी.24बी-5217) का चालक था जोकि पैरालाइसिस की बीमारी से पीड़ित था। गाड़ी चलाते समय अमर सिंह की बीमारी बढऩे पर गाड़ी के मालिक ने उसी के रिश्तेदार चालक बलदेव पुत्र कृष्णु राम गांव जब्ल्याणा तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर को फोन पर बताया कि अमर सिंह बीमारी के कारण गाड़ी चलाने में असमर्थ है। अत: वह अमर सिंह व ट्रक को लेकर बरमाणा आ जाए। बलदेव अपने ट्रक को कीरतपुर में खड़ा करके अमर सिंह व ट्रक को लेकर बरमाणा आ रहा था कि पुलाचड़ में यह हादसा हो गया।

 

घटना के समय अमर सिंह गाड़ी में सोया हुआ था तथा जैसे ही ट्रकों की टक्कर हुई उससे अमर सिंह के सिर में चोट लग गई। वहां से गुजर रहे अन्य वाहन चालक से सूचना मिलते ही थाना स्वारघाट की टीम मौके पर पहुंची तथा अमर सिंह को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वारघाट पहुंचाया जहां पर तैनात चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर भेज दिया है।

Advertising