गौतम प्लास्टिक फैक्टरी में लगी आग

Friday, Jan 23, 2015 - 05:26 PM (IST)

बिलासपुर: औद्योगिक क्षेत्र बिलासपुर में प्लाट नंबर-38 पर बनी गौतम प्लास्टिक फैक्टरी में शुक्रवार दोपहर अचानक आग लग गई। इस घटना में फैक्टरी में रखा कीमती प्लास्टिक दाना व प्लास्टिक के अन्य सामान सहित इंजक्शन मोल्डिंग मशीन, विद्युत मोटर, ग्राइंडर व बिजली मीटर जलकर राख हो गए। घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है लेकिन नुक्सान का आकलन 5 लाख रुपए के करीब किया गया है। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने फैक्टरी में लगी आग पर काबू पाया।

 

इस फैक्टरी के साथ ही रिहायशी मकान व अन्य फैक्टरियां भी सटी हुई थीं लेकिन समय रहते आग पर काबू पा लेने के चलते बड़ा हादसा होने से टल गया। आग लगने के कारणों का पूरा पता नहीं चल पाया है। फिलहाल माना जा रहा है कि बिजली के बोर्ड व वायरिंग में शार्ट सर्किट होने से ही यह हादसा पेश आया। सिटी चौकी पुलिस के मुख्य आरक्षी हेमराज ने मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

 

जिस समय प्लास्टिक फैक्टरी में आग लगी उस समय वहां फोरमैन सुरेंद्र सिंह सहित 9 मजदूर कार्यरत थे। आग लगते ही वे सभी तुरंत बाहर निकल गए। सुरेंद्र ने घटनाक्रम की जानकारी प्लास्टिक फैक्टरी मालिक चंद्रमणि गौतम को दी। चंद्रमणि गौतम ने तुरंत फायर ब्रिगेड, बिजली विभाग व पुलिस को घटना की जानकारी दी तथा स्वयं भी मौके पर पहुंच गए।

Advertising