कीरतपुर यूनियन ने बंधक बनाए 550 ट्रक

punjabkesari.in Friday, Jan 23, 2015 - 12:11 AM (IST)

बिलासपुर: जेपी सीमैंट बागा में कार्यरत सोलन व बिलासपुर जिला की विभिन्न परिवहन सहकारी सभाओं के प्रतिनिधियों ने खारसी परिवहन सभा के पूर्व महासचिव दौलत सिंह ठाकुर की अगुवाई में जिलाधीश बिलासपुर को एक ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया है कि बागा सीमैंट उद्योग में बिलासपुर व सोलन जिलों की 3 हजार गाडिय़ां माल ढुलाई में लगी हैं।

 

खारसी परिवहन सभा के पूर्व महासचिव दौलत सिंह ठाकुर ने बताया कि कीरतपुर यूनियन ने बिलासपुर व सोलन जिला के बागा से बघेरी गए 550 ट्रकों को जबरदस्ती वहां पर रोक कर बंधक बना लिया है तथा पिछले 6 दिन से बघेरी में क्लींकर को कीरतपुर यूनियन द्वारा उतारने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कीरतपुर यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा क्लींकर लेकर बघेरी गए ट्रक चालकों से मारपीट भी की और ट्रकों के टायरों की हवा निकाल दी है। उन्होंने बताया कि कीरतपुर यूनियन मांग कर रही है कि बागा प्लांट से ज्यादा क्लींकर दैहनी डंप को दिया जाए ताकि वे अपनी गाडिय़ों से पानीपत व रूड़की स्थित जेपी के सीमैंट प्लांट को क्लींकर ले जा सकें।

 

दौलत सिंह ठाकुर ने जिलाधीश बिलासपुर मानसी सहाय ठाकुर को बताया कि बागा सीमैंट प्लांट में कार्यरत परिवहन सभाओं के साथ हुए एग्रीमैंट में दैहनी डंप का कोई जिक्र नहीं है। उन्होंने बताया कि एग्रीमैंट में दैहनी केवल बघेरी प्लांट का फीडर डंप है लेकिन जेपी प्रबंधन ने पंजाब की गाडिय़ों को दैहनी डंप से काम दे दिया जोकि एग्रीमैंट का खुला उल्लंघन है। उन्होंने जिलाधीश बिलासपुर मानसी सहाय ठाकुर से मांग की है कि वे इस मामले में तुरंत हस्ताक्षेप कर उन्हें न्याय दिलाएं तथा पुलिस को बघेरी भेजकर बंधक बनाई गई गाडिय़ों को अनलोड करवा कर वहां से छुड़वाया जाए। उन्होंने बताया कि बागा सीमैंट प्लांट बिलासपुर व सोलन जिला में लगा है। इन दोनों जिलों के लोगों की जमीनें इस प्लांट में गई हैं, जिस कारण यहां पर काम करने का हक भी इन दोनों जिलों की जनता का ही बनता है।

 

इस मौके पर मांगल लैंड लूजर परिवहन सभा के सचिव हंस राज, नत्थू राम, दीप लाल, हरि राम, धनी राम, खारसी सभा के प्रधान बुद्धि सिंह, रोशन लाल, कुलदीप ठाकुर, बाबू राम, रणजीत सिंह, सीता राम, सुभाष, कहनूर परिवहन सभा के प्रधान चमन ठाकुर, सचिव दुर्गा सिंह व भूतपूर्व सैनिक परिवहन सभा मारकंड के प्रधान सेवानिवृत्त कैप्टन सुरेंद्र कुमार और सचिव जोगेंद्र पाल कौशल भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News