चिंतपूर्णी मंदिर प्रशासन को मुख्यमंत्री ने लगाई फटकार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 21, 2015 - 11:52 PM (IST)

चिंतपूर्णी: धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी मंदिर क्षेत्र में खराब सफाई व्यवस्था को देखकर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अचानक नाराज हो गए। उन्होंने मंदिर प्रशासन को कड़ी फटकार लगाई और मंदिर आयुक्त को क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के निर्देश जारी कर दिए। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने भिखारियों से सख्ती से निपटने के भी कड़े आदेश जारी किए। मुख्यमंत्री यहां माता के दर्शन करने आए थे। मुख्यमंत्री की फटकार के बाद मंदिर आयुक्त अभिषेक जैन ने बताया कि सफाई ठेकेदार को मार्च महीने के बाद सफाई का ठेका नहीं दिया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री, वित्तायोग के अध्यक्ष कुलदीप कुमार व जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एडवोकेट वीरेन्द्र धर्माणी भी थे।

 

मुख्यमंत्री ने मंदिर में पूजा-अर्चना की और यज्ञ में आहुतियां डालीं। इसके पश्चात मंदिर आयुक्त ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को स्मृतिचिन्ह भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने जब सफाई व्यवस्था की बदतर हालत के बारे में पूछा तो मंदिर के पुजारियों ने बताया कि यहां पर तैनात सफाई कर्मी भीख मांगते हैं और सफाई पर कम ध्यान देते हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने मंदिर आयुक्त को फटकार लगाई। बताया गया कि मंदिर ट्रस्ट ने चिंतपूर्णी क्षेत्र की साफ-सफाई का काम निजी ठेकेदार को दिया हुआ है। न्यास ठेकेदार को प्रतिवर्ष 16 लाख रुपए तथा सफाई मैटीरियल के लिए 4 लाख रुपए का सामान देता है। जिलाधीश ऊना अभिषेक जैन ने मंदिर अधिकारी को आदेश दिए कि सफाई ठेकेदार को 31 मार्च के बाद ठेका न दिया जाए।

 

मुख्यमंत्री ने मास्टर प्लान के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 45 करोड़ की मल्टी स्टोरी पर पार्किंग का काम चल रहा है। चिंतपूर्णी मंदिर के कर्मचारियों के आवास के लिए कालोनी के निर्माण के संबंध में बताया कि इसकी प्र्रपोजल तैयार की जाएगी। इसके बाद यहां कालोनियों का निर्माण होगा। मुख्यमंत्री ने जिलाधीश ऊना को मंदिर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने तथा भिखारियों से सख्ती से निपटने के कड़े आदेश दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News