घनारी को तहसील कार्यालय का तोहफा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 21, 2015 - 01:36 AM (IST)

गगरेट/दौलतपुर चौक: विधानसभा क्षेत्र गगरेट में तहसील कार्यालय खोलने की लंबे समय से चली आ रही जनता की मांग को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने विधानसभा क्षेत्र गगरेट के घनारी में तहसील कार्यालय खोलने का ऐलान किया है। मंगलवार को गगरेट में एक जनसभा के दौरान विधायक राकेश कालिया ने जितनी भी मांगें रखीं, उन्हें मुख्यमंत्री ने त्वरित स्वीकार कर लिया।

 

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि जिला के लिए विनाश का सबब कही जाने वाली स्वां नदी व इसकी सहायक खड्डों के तटीकरण के लिए 922 करोड़ रुपए का बजट खर्च किया जा रहा है। इस परियोजना के लिए 300 करोड़ रुपए का शेयर प्रदेश सरकार ने दिया है। परियोजना के तहत इसमें सतलुज बेसिन में मिलने वाली स्वां नदी व इसकी सहायक खड्डों को लिया गया है जबकि व्यास बेसिन में मिलने वाली खड्डें इसमें शामिल नहीं हैं।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला में पडऩे वाले ब्यास नदी के कैटमैंट एरिया का भी ट्रीटमैंट किया जाएगा। इसके लिए अलग से डीपीआर तैयार की जाएगी ताकि जिला की तमाम बंजर भूमि कृषि योग्य बनाई जा सके। उन्होंने कहा कि स्वां नदी तटीकरण से हजारों हैक्टेयर बंजर भूमि कृषि योग्य होगी। जिला के किसान मेहनतकश हैं। वे इस भूमि पर नकदी फसलें व सब्जी उत्पादन कर अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News