द्वेष भावना से काम कर रहे वीरभद्र : धूमल

punjabkesari.in Thursday, Jan 15, 2015 - 12:16 AM (IST)

देहरागोपीपुर: पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वेष भावना से सरकार चला रहे हैं व द्वेष भावना के कारण किसी क्षेत्र को विकास से वंचित रखने के दूरगामी परिणाम होंगे। प्रेम कुमार धूमल बुधवार को देहरा के पास नलेटी गांव में एक धार्मिक समारोह में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले मुख्यमंत्री ऊपर व नीचे के हिमाचल के नाम पर प्रदेश को बांटते थे लेकिन अब वह चुनाव क्षेत्रों को लेकर भी राजनीतिक द्वेष भावना के कारण भेदभाव कर रहे हैं।

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला कांगड़ा के लिए स्वीकृत केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए आम सहमति से 2 कैम्पस बनने तय हुए थे, एक धौलाधार कैम्पस धर्मशाला में व दूसरा ब्यास कैम्पस देहरा में लेकिन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने जिला कांगड़ा को ही बांटते हुए देहरा को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र का हिस्सा बताते हुए इसे कांगड़ा से अलग कर दिया है जो उनकी संकीर्ण मानसिक सोच को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि यही नहीं प्रदेश सरकार ने धरोहर गांव परागपुर में मनाई जाने वाली राज्य स्तरीय लोहड़ी उत्सव की अनदेखी कर इस क्षेत्र से भी भेदभाव किया है क्योंकि परागपुर बड़ी तेजी से पर्यटक केंद्र के तौर पर उभर रहा है व सरकार के रुख से क्षेत्र के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

 

प्रो. धूमल ने प्रदेश सरकार के कार्यकाल को मात्र घोषणाओं का कार्यकाल बताते हुए कहा कि उधार के पैसे से चल रही सरकार विकास के दावे कैसे कर सकती है। उन्होंने कहा कि संसाधनों व योजनाओं की कमी के कारण प्रदेश का विकास ठप्प पड़ा है व सरकार लोक निर्माण विभाग के ठेकेदारों के कामों के पैसे तक चुकता नहीं कर पा रही है। इससे पहले उन्होंने नलेटी में मकर संक्रांति के अवसर पर आयोजित 1008 कुंडीय यज्ञ में पूर्णाहुति डाल कर विश्व शांति व विश्व कल्याण की प्रार्थना की जिसमें उनके साथ विधायक विक्रम ठाकुर, पूर्व विधायक प्रवीण शर्मा, राकेश पठानिया, जिला भाजपा अध्यक्ष नरेश चौहान, मीडिया प्रभारी सपन सूद, लक्की राणा, जगदीश ठाकुर, राकेश राणा, परागपुर पंचायत प्रधान रूपिन्द्र सिंह डैनी सहित अन्य भाजपा नेता शामिल हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News