दोनों सदनों में उठाया जाएगा उद्घाटन का मामला : धूमल

Wednesday, Jan 14, 2015 - 12:01 AM (IST)

अर्की: पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने वीरवार को अर्की उपमंडल की डुमैहर पंचायत के पपलोटा गांव में महिला जागृति समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। समिति द्वारा दुग्ध के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए धूमल ने पूर्व भाजपा सरकार के समय में चलाई गई योजनाओं का बखान भी किया।

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर कड़े प्रहार करते हुए कहा कि आज देश में हर माह 2 प्रदेश कांग्रेस मुक्त हो रहे हैं तथा जल्दी ही पूरा देश कांग्रेस मुक्त हो जाएगा। लोकतंत्र में यथा राजा तथा प्रथा नहीं चलता बल्कि यथा प्रजा तथा राजा चलता है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार हरमोर्चे पर विफल हो गई है तथा अदला-बदली में लगी हुई है।

 

धूमल ने पपलोटा गांव में 11 जनवरी को पुलिस के पहरे में हुए सामुदायिक भवन के उद्घाटन पर कहा कि यह भारत के संविधान में निहित है कि सांसद निधि द्वारा दिए गए धन से हुए कार्य का उद्घाटन सांसद द्वारा ही किया जाता है न कि किसी अन्य द्वारा। उन्होंने कहा कि इस विषय को सांसदों द्वारा लोकसभा व राज्य सभा में भी उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस पर दिल्ली से भी एफआईआर दर्ज हो सकती है। उन्होंने जागृति महिला समिति में उत्कृष्ट कार्य करने वालों किसानों व महिलाओं को सम्मानित भी किया। धूमल ने लोगों को लोहड़ी व मकर संक्रांति की शुभकमनाएं भी दीं।

Advertising