धर्मशाला में ही बनेगा केंद्रीय विश्वविद्यालय : वीरभद्र

Tuesday, Jan 13, 2015 - 11:58 PM (IST)

गरली/ज्वालामुखी: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने जिला कांगड़ा के लिए प्रस्तावित केंन्द्रीय विश्व विद्यालय को खोले जाने की सभी अटकलों पर विराम लगाम लगाते हुए स्पष्ट शब्दों में इसे धर्मशाला में ही खोले जाने की बात कहते हुए जोड़ा कि सीयू के तहत आने वाले अन्य शिक्षण संस्थानों में से कुछ को देहरा अथवा ज्वालामुखी में भी खोला जा सकता है।

 

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के गांव खुडियां में जनसभा करते हुए कहा कि देहरा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के अधीन आता है व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए कई अहम शिक्षा संस्थान जिसमें एनआईटी, मैडीकल कालेज व अन्य शिक्षा संस्थान शामिल हैं, खोले गए हैं व प्रदेश के सभी हिस्सों में अहम शिक्षा संस्थानों की स्थापना की जा रही है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांगे्रस सरकार पूरे प्रदेश के एकसमान विकास की पक्षधर रही है व किसी भी क्षेत्र को नजर अंदाज नहीं किया जाएगा। वीरभद्र सिंह ने विपक्षी नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि विकास न तो भाषण देने से होता है और न ही क्षेत्रवाद की भावना फैलाने से होता है बल्कि इसके लिए क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर निष्काम भाव से काम करना पड़ा है जो कांगे्रस सरकार ने किया है और यही वजह है कि प्रदेश आज तरक्की की राह पर आगे बढ़ा है।

Advertising