प्रशिक्षण पूरा करने पर ही नियमित होंगे पैट : सीएम

punjabkesari.in Wednesday, Jan 07, 2015 - 11:45 PM (IST)

धर्मशाला: प्राथमिक सहायक अध्यापक (पैट) पहले विशेष प्रशिक्षण पूरा करें, उसके बाद ही उन्हें नियमित करने बारे ठोस नीति बनाई जाएगी। यह आश्वासन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने राजकीय प्राथमिक सहायक अध्यापक (पैट) संघ जिला कांगड़ा के प्रतिनिधिमंडल को मुलाकात के दौरान दिया है। इससे पूर्व पैट अध्यापकों ने अपनी नियमितीकरण की मांग को लेकर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को ज्ञापन सौंपा।

 

संघ ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि गत वर्ष 8 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके ग्रामीण विद्या उपासक नियमित किए गए थे और उन्हीं की तर्ज पर 8 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके पैट शिक्षकों को भी नियमित किया जाए। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने पैट शिक्षकों की मांग को सहानुभूतिपूर्वक सुनते हुए संबंधित प्रशिक्षण पूरा करने का आग्रह करते हुए कहा कि जो पैट अध्यापक प्रशिक्षण को पूरा करेंगे, उन्हें नियमित करने की ठोस नीति बनाई जाएगी।

 

अनुबंधित कर्मचारियों को सीएम का आश्वासन
हिमाचल प्रदेश अनुबंध अध्यापक संघ ने नियमितिकरण की मांग को लेकर मुख्यमंत्री वीभद्र सिंह ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री ने संघ की मांगों पर जल्द विचार कर पूरा करने का आश्वासन दिया है। इस अवसर पर संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेश कुमार सहित कई अनुबंधित कर्मचारी मौजूद रहे।

 

अनुबंध कर्मचारियों की मांगें
-5 वर्ष में नियमित किया जाए।
-नियुक्ति की तिथि से लेकर 5 वर्ष पूर्ण होने पर नियमित किया जाए।
-31 मार्च की शर्त को हटाया जाए।
-अनुबंध अध्यापकों को भी संशोधित ग्रेड-पे दिए जाए।
-2 वर्र्ष की सेवा शर्त को अनुबंध काल में माना जाए।
-अंशदायी पैंशन योजना के दायरे में लाया जाए।
-मंहगाई भत्ता दिया जाए।
-अनुबंध जेबीटी शिक्षकों को संशाधित वेतन दिया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News