CBI को सौंपी जा सकती है धूमल परिवार की संपत्तियों की जांच : वीरभद्र

punjabkesari.in Thursday, Jan 08, 2015 - 12:37 AM (IST)

धर्मशाला: हिमाचल की विभिन्न जांच एजैंसियों के कार्यक्षेत्र और अधिकार क्षेत्र के सीमित दायरे के चलते धूमल परिवार की कथित संपत्तियों की जांच सीबीआई को सौंपी जा सकती है। यह बात मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शीतकालीन प्रवास के दूसरे दिन धर्मशाला में एक सवाल के जवाब में कही। मुख्यमंत्री ने दो टूक कहा कि अन्य राज्यों में जिस तरह की संपत्तियों की बात सामने आई है उससे ऐसी जांच का जिम्मा अमूमन सीबीआई के ही पास रहता है, ऐसे में सीबीआई जांच हो सकती है।

 

मुख्यमंत्री ने सैट्रल यूनिवर्सिटी के मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि सैंट्रल यूनिवर्सिटी जिला कांगड़ा के नाम पर अलॉट हुई थी और यह यहीं बनेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के समग्र विकास की मुहिम के तहत हमीरपुर संसदीय क्षेत्र को हर विकास का तोहफा दिया जा रहा है और आगे भी विकास का हर हक  हमीरपुर को दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि देहरा की जनता को सैंट्रल यूनिवर्सिटी के खाते से बराबर का हिस्सा दिया जाएगा और इस विश्वविद्यालय के तहत चलने वाले विभिन्न संस्थानों में से देहरा को भी तोहफा दिया जाएगा।

 

एक सवाल के जवाब में वीरभद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सैंट्रल यूनिवॢसटी के मुद्दे पर सांसद अनुराग ठाकुर और विधायक रविंद्र सिंह रवि की ओछी राजनीति के संदर्भ में शिकायत भेजी है और उनसे खुद इस मामले में हस्तक्षेप करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों के नाम पर वह किसी भी तरह की राजनीति बर्दाश्त नहीं करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News