Una: मीटर से तार जोड़कर बाड़ में गुजारा करंट, 2 पशुओं की मौ#त

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 06:41 PM (IST)

ऊना (विशाल स्याल): क्षेत्र के गांव कोटलाखुर्द में खेतों की बाढ़ में लगी तार से करंट गुजारने के चलते 2 पशुओं की मौत हो गई है। इनमें एक पालतु भैंस शामिल है जबकि एक नीलगाय की भी करंट के चलते मौत का ग्रास बनी है। पशुओं की मौत की सूचना बिजली बोर्ड को दी गई तो बिजली बोर्ड की टीम ने जेई शुभम धीमान की अगुवाई में मौका का निरीक्षण किया। इस दौरान जांच की तो बाड़ में करंट पाया गया।

टीम जब जांच करते हुए पास के ट्यूबवैल पर पहुंची तो पाया कि मीटर से डायरैक्ट तार लगाकर बाड़ में जानबूझकर करंट गुजारा गया है। इसके बाद बोर्ड की टीम ने इस कनैक्शन के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है जबकि भैंस मालिकों ने इस संबंध में पुलिस को भी सूचित किया है और पुलिस टीम ने भी इस संबंध में कार्रवाई शुरू कर दी है।

जेई शुभम धीमान ने कहा कि सूचना मिलने पर निरीक्षण किया गया था और जांच में यह पाया गया कि ट्यूबवैल में खेतीबाड़ी के लिए लगाए मीटर से डायरैक्ट तार लगाकर जोड़ी गई थी और इसी से बाड़ में करंट दौड़ाया जा रहा था। इस संबंध में विभागीय कार्यवाही को अमल में लाया जा रहा है। एसपी राकेश सिंह ने बताया कि पुलिस थाना सदर को इस संबंध में सूचना मिली थी और पुलिस ने मौका पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Surinder Kumar

Related News