कुछ ही मिनटों में ठीक होगा कैंसर, एक जंगली फल का है ये कमाल!

Sunday, Jun 12, 2016 - 03:11 PM (IST)

कैंसर जैसी भयानक बीमारी की चपेट में आकर अब तक बहुत सारे लोग मौत की नींद सो चुके हैं। जागरूकता और सही समय पर इलाज की कमी के चलते लोग इस बीमारी को मात नहीं दे पा रहे लेकिन इन दिनों इंटरनेट पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है कि एक ऐसा फल खोजा गया है जो मिनटों में ही कैंसर का इलाज करने में सक्षम है। 

*जंगली फल के बीज का सारा कमाल 

वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि उन्होंने कैंसर की प्राकृतिक दवा खोज ली है, जिसे मिनटों में इस बीमारी को मात मिलेंगी। सोशल मीडिया में भी इस बात को लेकर काफी चर्चा हो रही है। कहा जा रहा है कि एक जंगली फल के बीजों में यह जादुई इलाज छिपा है। दरअसल, कैंसर की दवाइएं बनाने में जिस चीज का इस्तेमाल होता हैं, वह इस फल के बीजों में भरपूर मात्रा में पाई जाती है। 

*आस्ट्रेलिया के जंगलों में है यह वृक्ष

उत्तरी आस्ट्रेलिया के जंगलों में पाए जाने वाला यह पेड़ दुर्लभ वनस्पति हैं जो कुछ खास इलाकों में ही पाई जाती हैं। दरअसल, वैज्ञानिकों को भी यह कैंसर की दवा इत्तेफाक से मिल गई है। आस्ट्रेलिया में किसी चीज का शोध करते वैज्ञानिकों ने देखा कि आस्ट्रेलियन ब्लशवुड नाम के एक जंगली पेड़ पर कुछ फल लगे हुए थे, जैसे ही जंगली जानवर इन फलों को खाते तो बीजों को तुरंत थूक देते थे। जानवरों के इन अजीब व्यवहार की जांच करने के लिए वैज्ञानिकों ने इन बीजो की जांच की और पाया कि इनमें कैंसर नष्ट करने वाले तत्व इतनी ज्यादा मात्रा में हैं कि इन्हें खाने से कैंसर कुछ ही मिनटों में ठीक हो सकता है।

Advertising