बैडरूम में नींबू रखना कैसे हो सकता है लाभदायक

3/19/2019 3:43:58 PM

नींबू के कई तरह के फायदे आप जानते होंगे। लेकिन नींबू में एक ऐसा भी गुण है कि जिसे आप जानकर हैरान रह जाएंगे। ज्यादातर लोगों को आपने दुकानों-घरों को नजर से बचाने के लिए नींबू-मिर्ची का इस्तेमाल करते देखा होगा। लेकिन कटे हुए नींबू को अपने पास रखने के यह स्वास्थ्य लाभ बेशक आपको नहीं पता होंगे। आइए हम आपको बताते हैं कि यदि आप नींबू को काटकर अपने बेड के पास रखेंगे तो उसके क्या फायदे होंगे।

नींबू की खुशबू काफी आकर्षक होती है और इससे ताजगी महसूस होती है। नींबू को जबरदस्त क्लीनिंग एजेंट भी माना जाता है। यदि आप बेडरूम में नींबू रखेंगे तो आपको रूम फ्रेशनर इस्तेमाल करने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। सर्दियां आते ही अस्थमा मरीजों की परेशानी बढ़ जाती है, ऐसे लोग यदि अपने पास नींबू रखेंगे तो उन्हें सांस लेने में कोई परेशानी नहीं होगी। इसके इस्तेमाल से अगला दिन काफी तरोताजा महसूस करेंगे।

आप को बता दें कि नींबू में साइटिक एसिड होता है। ऐसे में ये उन लोगों की टेंशन को काफी हद तक दूर करता जो बालों में आए दिन नए-नए हेयर कलर का इस्तेमाल करते हैं। नींबू में पाया जाने वाला साइटिक एसिड ही हेयर कलर फेड करने में मददगार होता है। इसके अलावा आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे बैडरूम में नीबूं रखना लाभदायक है।

 


Sonia Goswami

Related News