जानें किस समय का वर्कआऊट लाभदायक सिद्ध होता है

3/23/2019 3:33:41 PM

हम सब के शरीर में एक जैविक घड़ी भी होती है। यह घड़ी शरीर की तमाम जरूरतों के बारे में हमें बताती है। एक रिमाइंडर की तरह चुपचाप अपना काम भी करती है। शरीर की यही घड़ी कसरत करने के समय के बारे में भी बताती है।

 

आम तौर पर कहा जाता है कि सुबह उठने के बाद कसरत करनी चाहिए लेकिन यह बहुत फायदेमंद नहीं है। असल में सुबह उठने के बाद धीरे-धीरे शरीर अपनी लय में आता है। इसमें करीब एक घंटे का समय तो लग ही जाता है। फिर हल्का नाश्ता किया और घंटे भर बाद जॉगिंग या एयरोबिक्स जैसी हल्की फुल्की कसरत की जा सकती है। पेट ज्यादा भरा हो तो कम से कम दो घंटे रुकना चाहिए। खाली पेट कसरत नहीं करनी चाहिए। इसके अलावा इस वीडियो के जरिए जानें किस समय का वर्कआऊट लाभदायक सिद्ध होता है।


Sonia Goswami

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