मायडिजिरिकॉर्ड्स ने महत्‍वपूर्ण और व्‍यापक हेल्‍थकेयर सॉल्‍यूशन पेश किया

punjabkesari.in Thursday, Aug 24, 2023 - 04:01 PM (IST)

नई दिल्ली। मायडिजिरिकॉर्ड्स ने आज एक भव्‍य आयोजन में अपने महत्‍वपूर्ण और व्‍यापक हेल्‍थकेयर सॉल्‍यूशन को लॉन्‍च किया है। इस प्‍लेटफॉर्म को आधिकारिक रूप से मायडिजिरिकॉर्ड्स की संस्‍थापक एवं सीईओ डॉ. सरोज गुप्‍ता और मायडिजिरिकॉर्ड्स के चीफ मार्केटिंग ऑफीसर क्रिस हम्‍फ्रीज़ ने लॉन्‍च किया। लॉन्‍च इवेंट में जेई डुन के भूतपूर्व सीईओ और मायडिजिरिकॉर्ड्स के निवेशक टेरी डुन, मायडिजिरिकॉर्ड्स के सीटीओ शेखर गुप्‍ता और मायडिजिरिकॉर्ड्स के चीफ ऑपरेटिंग ऑफीसर वीरेन अग्रवाल जैसे पदाधिकारी मौजूद थे।

अपने नवाचार से यह ऐप मरीज की मेडिकल हिस्‍ट्री, जांच के परिणाम और टीकाकरण के रिकॉर्ड्स आसानी से उपलब्‍ध कराकर तथा उनका प्रबंधन कर भारत में स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा के परितंत्र को बदलने के लिए तत्‍पर है। एक मानकीकृत एवं अंत:प्रचालनीय प्‍लेटफॉर्म होने के कारण यह कागजी रिकॉर्ड्स की चूकों और इलेक्‍ट्रॉनिक प्रणालियों की अव्‍यवस्‍था को दूर करते हुए रिकॉर्ड रखने में होने वाली सभी चुनौतियाँ हल करने का एक सुविधाजनक समाधान भी दे रहा है।

इस ऐप में कई बेहतरीन खूबियाँ हैं, जो किसी के हेल्‍थ डेटा को मैनेज करना आसान बनाएंगी। यूजर्स मेडिकल हिस्‍ट्री, टीकाकरण, दवाओं के पर्चे, आदि सहित अपने मेडिकल रिकॉर्ड्स स्‍टोर और मैनेज कर सकेंगे, और यह सभी एक सुरक्षित जगह पर होंगे। इसके अलावा, यह प्‍लेटफॉर्म आयुष्‍मान भारत डिजिटल मिशन (एबीडीएम) के साथ प्रामाणिक रूप से एकीकृत भी है। 

इस अवसर पर बात करते हुए (एमडीआर) की संस्‍थापक एवं सीईओ डॉ. सरोज गुप्‍ता ने कहा, “हमने अपना नया ऐप्‍लीकेशन पेश किया है, हम एक महत्‍वपूर्ण समाधान पेश करके उत्‍साहित हैं, जोकि हेल्‍थकेयर प्रबंधन में बड़ा बदलाव लेकर आएगा। हमारा प्‍लेटफॉर्म लोगों को केन्‍द्रीयकृत तरीके से रिकॉर्ड रखने, टीकाकरण पर नजर रखने और दवाओं के प्रबंधन द्वारा अपने सेहत के सफर पर नियंत्रण रखने के लिये सशक्‍त करता है। यह ऐप हेल्‍थकेयर से जुड़े पूर्वसक्रिय फैसलों को बढ़ावा देने के लिये प्रतिबद्ध बना रहेगा, जिससे आखिरकार सभी के जीवन की गुणवत्‍ता बेहतर होगी।”

मुख्‍य विपणन अधिकारी क्रिस हम्‍फ्रीज़ ने कहा, “हम सरकार की विभिन्‍न योजनाओं से जुड़ने और संभवत: स्‍वास्‍थ्‍य प्राधिकरणों के साथ मिलकर काम करने की उम्‍मीद करते हैं, ताकि इस ऐप को स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा की राष्‍ट्रीय रणनीतियों से जोड़ा जा सके। इसके अलावा, भारत में अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए हम दूसरे बाजारों में भी विस्‍तार करने और विभिन्‍न विनियामक वातावरणों तथा स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा प्रणालियों के लिये जरूरी प्‍लेटफॉर्म को अपनाने की योजना में हैं। हमने शोध एवं विकास में भी निवेश की योजना बनाई है, जिससे यह प्‍लेटफॉर्म लगातार बेहतर होगा और हम लगातार नये फीचर्स को भी जोड़ेंगे जोकि स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा की उभरती चुनौतियों और अवसरों पर काम करेंगे।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News