बालों को घना दिखा सकते है कुछ खास टिप्स

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 03:42 PM (IST)

कौन नहीं चाहता कि उसके बाल लंबे, घने और सुंदर हो? हालांकि आजकल आप हेयर एक्सटैन्शन  और विव्स से भी बालों को घना दिखा सकते है, लेकिन क्यों न कुछ उपायों का प्रयोग करके बाल नैचुरली घने बनाए जाए। प्राकृतिक रूप से बालों को घना और चमकदार कैसे बनाए यह जानने के लिए आज हम इस वीडियो में लाए हैं कुछ खास टिप्स जिन्हें अपना कर आप घने बाल कर सकते हैं।

 

इसके अलावा यदि आप हर रोज बाल धोते हैं, तो ऐसा करके आप आपके बालों को लंबे समय के लिए नुकसान पहुंचा रहे हैं और बालों को घना होने से भी रोक रहें हैं। बालों को रोज धोने से उनमे से प्राकृतिक तेल चला जाता है, प्राकृतिक तेल स्कैल्प (scalp) से उत्पन्न होता है और यें बालों को सुरक्षित और स्वस्थ बनाए रखता है।

 

बालों को सप्ताह में तीन से चार बार धोने से वो स्वस्थ रहते हैं। इससे आपके बालों को स्कैल्प से उत्पन्न तेल का लाभ पाने का अवसर भी मिल जाता है। जब आप इस तरीके को अपनाएंगे तो शुरू में आपके बाल तैलीय (oily) दिखाई दे सकते हैं, लेकिन एक या दो सप्ताह में ये सामान्य हो जाएंगे।


बालों को ठंडे पानी से धोए। गर्म पानी बालों के लिए अच्छा नहीं होता है, गर्म पानी से बाल धोने से बाल रूखे होकर टूटने लगते है। बालों को ठंडे पानी से धोने से वो सीधे रहते है और ठंडा पानी बालों को टूटने और झड़ने से बचाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News