रिमोट पेशेंट मॉनिटरिंग कार्डियक डिवाइस कार्डियोलॉजी के अभ्यास को कैसे बदल रहे हैं?

10/29/2021 4:33:28 PM

महामारी से पहले भी, देश के विभिन्न हिस्सों में इस तरह के उन्नत नैदानिक हस्तक्षेपों की सीमित उपलब्धता को देखते हुए, हृदय संबंधी देखभाल के लिए चिकित्सा-ग्रेड उपकरण और विशेषज्ञ सलाह तक पहुंच जोखिम वाले रोगियों के लिए एक चुनौती रही है। डिजिटल उपकरणों और उन्नत नैदानिक प्रौद्योगिकी को अपनाना, चिकित्सा व्यवसायी और अस्पताल स्वास्थ्य देखभाल की पहुंच बढ़ाने, नियमित रूप से रोगी के रिकॉर्ड को ट्रैक करने और समय पर उपचार की पेशकश करने में सक्षम हुए हैं, जिससे परिणामों में काफी सुधार हुआ है।

कार्डियामोबाइल 6एल क्या है और यह बाजार में उपलब्ध अन्य उपकरणों से क्या अलग बनाता है?
दुनिया का एकमात्र एफडीए-मंजूरी वाला सिक्स-लीड कॉम्पैक्ट ईसीजी डिवाइस - कार्डियामोबाइल 6एल बाय अलाइवकोर - को पारंपरिक ईसीजी मशीन की तरह किसी पैच, वायर या जैल की आवश्यकता नहीं है, और इसका उपयोग करना बहुत आसान है। अपनी उंगलियों को डिवाइस के दो इलेक्ट्रोड पर रखें और अपने स्मार्टफोन पर रिकॉर्डिंग देखें। 30 सेकंड में, आपको अपने ईसीजी का तुरंत विश्लेषण मिल जाएगा। सबसे अच्छी बात यह है कि लोग लक्षण महसूस होने पर कार्डियामोबाइल 6एल के साथ एक ईसीजी रिकॉर्ड कर सकते हैं, जो उन्हें उन घटनाओं को पकड़ने की अनुमति देता है जो डॉक्टर की नियुक्ति के दौरान मौजूद नहीं हो सकती हैं।

यह उपकरण डॉक्टरों को किसी भी समय, कहीं भी अपने रोगियों के लिए वास्तविक समय में हृदय संबंधी डेटा एकत्र करने में सक्षम बनाता है। इस डेटा तक पहुंच डॉक्टरों को व्यक्तिगत रूप से यात्रा की आवश्यकता के बिना सूचित रोगी देखभाल निर्णय लेने की अनुमति देती है। यह तकनीक उन लोगों के लिए विश्वसनीय, सहज हृदय देखभाल तक पहुंच में सुधार कर रही है, जिन्हें इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News