मुख्य सचिव के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे है ठेकेदार : लांबा’

Monday, Apr 05, 2021 - 07:26 PM (IST)

चंडीगढ़, (पांडेय): सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने कहा है कि मुख्य सचिव के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए ठेकेदार सफाई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रहे हैं। विभागों के अधिकारी सरकार के आदेशों को लागू करवाने में पूरी तरह विफल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंत्रियों के आवासों पर प्रदर्शनों में ठेकेदारों और सरकार की मिलीभगत की पोल खोलने का काम किया जाएगा। 

 


महासचिव सतीश सेठी ने बताया कि संघ लगातार ठेकेदारों द्वारा ठेका कर्मचारियों के शोषण के मामले को जोरदार तरीके से उठाते हुए ठेका प्रथा समाप्त करने की मांग करता रहा है। उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव और श्रमायुक्त के लिखित आदेशों के बावजूद मार्किट कमेटी करनाल से 13 दिसंबर को नए ठेकेदार ने कमेटी सचिव के साथ मिलकर 14-15 सालों से कार्यरत 22 सफाई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल कर नए कर्मचारियों को रख लिया। इसके खिलाफ बर्खास्त सफाई कर्मचारी मार्किट कमेटी के मुख्य प्रशासक सहित अधिकारियों से मिलकर मुख्य सचिव के आदेशों की पालना करवाने की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होने के बाद डीसी करनाल के दफ्तर पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने पर मजबूर हुए हैं।


नेताओं ने मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव से सरकार के आदेशों की सख्ती से पालना करवाने और धज्जियां उड़ाने वाले अधिकारियों और ठेकेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
 

Ajesh K Dharwal

Advertising