चैत्र नवरात्र मेले पर कोरोना का ग्रहण, लाइव टैलीकास्ट से होंगे माता मनसा देवी के दर्शन

Sunday, Mar 15, 2020 - 10:05 AM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : चैत्र नवरात्र मेले की तैयारियों को लेकर माता मनसा देवी स्थित सभागार में बोर्ड के अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता व एम.डी.सी. बोर्ड के अध्यक्ष एवं उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने शिरकत की। 

बैठक में चैत्र मेले के दौरान नागरिकों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक करने के लिए पूरे मेला परिसर में व्यापक स्तर पर बोर्ड, फ्लैक्स एवं प्रचार की अन्य सामग्री लगाने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा लोगों को माता मनसा देवी के दर्शन करवाने के लिए लाइव टैलीकॉस्ट की सुविधा मुहैया करवाने पर निर्णय लिया गया, ताकि मेले में ज्यादा भीड़ एकत्र न हो। 

कहा गया है कि माता के दर्शनों के बाद लोग सीधे अपने घरों में तुरंत लौट जाएं। मेला परिसर में लगने वाले भंडारों पर रोक लगा दी है। इसके अलावा शाम के समय होने वाले भजन कीर्तन भी न करने और शोभायात्रा न निकालने का निर्णय लिया गया। 

सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाएगा : 
मेला परिसर में स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किए जाएंगे। मेला परिसर में सम्पूर्ण सफाई व्यवस्था पर विशेष बल दिया जाएगा और लोगों को बार-बार हाथ धोने के लिए जागरूक किया जाएगा। 

बैठक में माता मनसा देवी बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एस. यादव, कालका से पूर्व विधायक लतिका शर्मा, सिविल सर्जन डा. सर्वजीत कौर,  सदस्य शारदा प्रजापत, एस.डी.ओ. राकेश आहूजा सहित कई अधिकारी एवं बोर्ड के पदाधिकारी मौजूद रहे। 

Priyanka rana

Advertising