वेलकम टू पंचकूला : गाड़ी में बैठ सीएम के काफिले ने लिए शहर की इस खूबसूरती के नज़ारे

punjabkesari.in Thursday, Nov 09, 2017 - 12:51 PM (IST)

पंचकूला, (मुकेश खेड़ा): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुधवार सुबह पंचकूला पहुंचे। यहां पर उन्होंने सैक्टर-3 में 100 हरियाणा डायल सैंट्रल कंट्रोल रूम की आधारशिला रखी। सुबह करीब सवा 10 बजे मुख्यमंत्री का काफिला माजिरी चौक से होते हुए सैक्टर-3 में पहुंचा। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद सुबह करीब 11.05 बजे मुख्यमंत्री का काफिला ताऊ देवी लाल खेल स्टेडियम के पास फ्लाईओवर के नीचे से यू-टर्न लेते हुए वापस माजरी चौक की तरफ निकला। फ्लाईओवर से यू-टर्न लेते ही टूटी सड़क और उसमें भरे गंदे पानी ने मुख्यमंत्री के काफिले का स्वागत किया। मुख्यमंत्री अपनी गाड़ी की पिछली सीट पर बैठे थे और वहीं से बाहर टूटी सड़क और उस पर पड़े गड्ढों में भरे पानी को देखते हुए वहां से गुजर गए, लेकिन वहां पर खड़े हर शख्स के जहन में यह सवाल उठ रहा था कि मुख्यमंत्री को पता तो चला कि पंचकूला के लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर किन हालातों में शहर की सड़कों पर अपने वाहन चलाते हैं। 


कपड़े और डिब्बे की मदद से गड्ढों में भरा पानी निकाला बाहर
टूटी हुई सड़क पर पड़े गड्ढों में सड़क के नीचे से गुजरने वाली पानी की पाइपलाइन में लीकेज की वजह से पानी इकट्ठा हो गया था। गड्ढों की रिपेयर से पहले एक मजदूर ने कपड़े में पानी इकट्ठा कर उसे निचोड़ कर कुछ पानी निकाला तो दूसरे मजदूर ने डिब्बे की मदद से गड्ढे से पानी बाहर निकाला। यही नहीं, पूरा पानी बाहर नहीं निकला तो झाड़ू की मदद ली गई। 


पानी निकला नहीं, ऊपर से डाली लुक व बजरी
सड़क पर पड़े गड्ढों से पूरा पानी बाहर भी नहीं निकला था कि मुख्यमंत्री का काफिला वहां से गुजरने का वक्त हो गया। मजदूरों ने जल्दबाजी में पानी वाले गड्ढों में ही लुक व बजरी भर दी। कुछ गड्ढे रिपेयर होना बाकी थे, लेकिन फ्लाईओवर के नीचे तैनात पुलिस कर्मियों को मुख्यमंत्री का काफिला आने का मैसेज मिला। इसके चलते सड़क की रिपेयर कर रहे मजदूरों को वहां से हटा दिया गया। कुछ गड्ढे पानी के भरे ही रह गए और उनके ऊपर से मुख्यमंत्री का काफिला गुजर गया। 


एन.एच.ए.आई. ने सड़क बनाते वक्त पानी की पाइपलाइन डाली थी। इसकी कोस्ट हुडा ने अदा की थी। हमने एन.एच.ए.आई. को दो बार लिखा है कि वह खुद रिपेयर करवा लें, जिसकी कोस्ट हुडा अदा कर देगा। आज ही मेरी एन.एच.ए.आई. अधिकारियों से बात हुई है। एक-दो दिन में पानी की लीकेज को एन.एच.ए.आई. से मिलकर रिपेयर करवा दी जाएगी। 
एन.के. पायल, एक्सियन हुडा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News