तीन खिलाडिय़ों की मदद के लिए दो खेल प्रेमी आए आगे

Wednesday, Jul 19, 2017 - 03:33 PM (IST)

पंचकूला, (आशीष): 5 अगस्त को होने वाले तीसरे हीरोज कप के लिए पैसों की तंगी के चलते ताईक्वांडो खिलाड़ी सूरज, कुशल तिवारी और प्रमोद को परेशान नहीं होना पड़ेगा। तीनों खिलाडिय़ों की मदद के लिए दो खेल प्र्रेमी आगे आए हैं। जो खिलाडिय़ों का पूरा खर्चा वहन करेंगे। सरदार रमनदीप सिंह ने सूरज और कुशल को बैंकॉक में होने वाली ताईक्वांडो प्रतियोगिता में पूरी स्पांसरशिप देने का वायदा किया है जबकि न्यू जर्सी अमरीका जिगना शाह प्रमोद को देंगे। जिगना ने प्रमोद के अकाऊंट में पैसे डाल दिए हैं। प्रमोद ने जिगना शाह का आभार व्यक्त किया है। वहीं रमनदीप सिंह ने कहा कि उनकी कंपनी ऐसे प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों की की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहती है। 

 

5 अगस्त को बैंकॉक में होगा मुकाबला: 
शहर के दो खिलाडिय़ों को ताईक्वांडो हीरोज कप के लिए चयन हुआ है, जोकि 5 अगस्त को बैंकॉक में प्रतिभा दिखाएंगे। थोंबुरी यूनिवस्र्टिी मेें कासांदरा हालर द्वारा करवाई जा रही इस प्रतियोगिता में विभिन्न देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। बैंकाक में सूरज और प्रमोद को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है। इस चैंपियनशिप में आनंद, हिमांशी, राजेश, प्रमोद, राजवीर, कुशल, अमिता और सूरज खेलने जा रहे हैं।

 

सूरज के पिता हैं वैल्डर: 
सूरज के पिता राम विलास वैल्डिंग का काम करते हैं। सूरज परिवार की मदद के लिए शादियों में वेटर का काम भी करता है। सूरज को ताईक्वांडो खेलने का शौक है। वह कई मैडल भी जीत चुका है। सूरज ने भारत बनाम श्रीलंका के बीच प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीता था। सूरज को अमिता मरवाहा ट्रेनिंग दे रही हैं।

 

पीतल को पालिश करते हैं प्रमोद के पिता: 
वहीं प्रमोद के पिता फैक्टरी मुन्ना चौहान में वर्कर हैं और पीतल पालिश करते हैं। मां कुंती देवी गृहणी है। वह तीन भाई बहन हैं। परिवार आर्थिक मंदी से जूझ रहा है। नॉर्थ जोन में प्रमोद ने गोल्ड, ट्राईसिटी चैंपियनशिप में गोल्ड और पिछले तीन सालों में विभिन्न प्रतियोगिताओं में मैडल जीत चुका है। सूरज और प्रमोद की कोच अमिता मरवाहा ने कहा कि वह गरीब बच्चों को पिछले तीन से मुफ्त ट्रेनिंग दे रही हैं।

Advertising