एचएसवीपी के आरोपी कर्मचारियों को तुरंत किया जाये निलंबित

Friday, May 13, 2022 - 07:09 PM (IST)

चंडीगढ़, (अर्चना सेठी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सैक्टरों में पेयजल पाइप लाइन के कार्यों में अनियमितता बरते जाने की जांच समिति द्वारा पुष्ठि करने पर रिपोर्ट में शामिल प्राधिकरण के आरोपी कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिये। उन्होंने जांच रिपोर्ट में 45.37 लाख रुपये की अनियमितता के बारे में उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार को एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट की समीक्षा कर संबंधित ठेकेदार के विरुद्घ उचित कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। गृह मंत्री अनिल विज रोहतक में जिला लोक सम्पर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस बैठक के एजेंडे में 21 शिकायतें शामिल की गई थी, जिन पर सुनवाई करते हुए ज्यादातर शिकायतों का निपटारा कर दिया गया तथा लंबित शिकायतों बारे संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गये। 

 

गृहमंत्री अनिल विज ने स्थानीय शास्त्री नगर निवासी शशि कुमार की हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सैक्टरों में पेयजल के लिए पाइप लाइन के कार्यों में अनियमित्ता बरतने की शिकायत की सुनवाई करते हुए उपरोक्त निर्देश दिये। गृहमंत्री ने स्थानीय रूप नगर निवासी अजय की शिकायत की सुनवाई करते हुए गौकरण पुलिस चौकी के तत्कालीन चौकी ईंचार्ज पवन वीर को निलंबित करने तथा शिकायतकर्ता के परिवार को पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिये। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उसके भाई संदीप की मौत को पुलिस ने बिना जांच पड़ताल के आत्महत्या करार दिया तथा पीडि़त परिवार पर समझौता करने का दबाव बनाया। इस मामलें में पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए राजेंद्र व उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया जा चुका है तथा जांच जारी है। 

 

अनिल विज ने स्थानीय ओमेक्स निवासी आशीष, सोमबीर, सुमित इत्यादि की शिकायत की सुनवाई करते हुए कहा कि ओमेक्स को नगर निगम द्वारा टेक ऑवर किया जायेगा, जिसकी प्रक्रिया जारी है। उन्होंने तिलक नगर निवासी दलबीर की हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कर्मचारियों द्वारा रिश्वत की मांग के संदर्भ में एसआईटी गठित करने के निर्देश दिये। उन्होंने अमृत कॉलोनी की नगर पार्षद लक्ष्मी व अन्य की शिकायत की सुनवाई करते हुए उत्तर हरियाणा बिजली वितरण के कार्यकारी अभियन्ता को निर्देश दिये कि वे निगम द्वारा शिकायतकर्ता के मकान के साथ लगाये गए ट्रांसफार्मर व बिजली के पॉल को हटाकर सडक़ के किनारे लगाये तथा ट्रांसफोर्मर की क्षमता भी बढ़ाये। रोहतक के एसडीएम राकेश कुमार की अध्यक्षता में गठित समिति ने रिपोर्ट में कहा था कि जानमाल की सुरक्षा के लिए इस ट्रांसफार्मर को हटाकर दूसरी जगह लगाया जाये। 

 

 

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने गांव मोखरा निवासी संदीप कुमार की बाजरे की फसल के संदर्भ में दर्ज करवाई गई शिकायत की सुनवाई करते हुए कहा कि वे इस मामलें की जांच करवायेंगे। उन्होंने गांव ककराना निवासी अशोक की सरकार द्वारा अलॉट किये गए 100 वर्ग गज प्लाट के इंतकाल से संबंधित शिकायत की सुनवाई करते हुए कलानौर के तहसीलदार को निशानदेही करवाने को कहा। उन्होंने महम निवासी एडवोकेट राजसिंह अहलावत की बहलबा गांव में शामलात भूमि से अवैध कब्जे हटवाने संबंधित शिकायत की सुनवाई करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय समिति गठित करने के निर्देश दिये। इस समिति में जिला लोक सम्पर्क एवं परिवेदना समिति के दो मनोनीत सदस्यों को शामिल किया गया है।

Archna Sethi

Advertising